इंटरनेशनल

अफगानिस्तान में मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 20 से ज्यादा की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
183
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | काबुल

अफगानिस्तान के पश्चिमी शहर हेरात की एक शिया मस्जिद में मंगलवार को हुए आत्मघाती हमले में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 30 लोग घायल हुए हैं। हेरात के अस्पताल प्रशासन ने बताया कि मस्जिद में लोग नमाज के लिए एकत्र हुए थे, तभी एक आत्मघाती हमलावर वहां घुस आया और खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया।

ईरान से लगने वाली अफगानिस्तानी सीमा के पास हेरात में जवादया मस्जिद पर यह हमला आईएसआईएस द्वारा रविवार को काबुल में ईराकी दूतावास पर हुये हमले के एक दिन बाद हुआ है। मस्जिद पर हमले के बाद एक अस्पताल के प्रवक्ता डॉक्टर रफीक शीरजाई ने कहा कि अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 63 घायल हुए हैं। प्रवक्ता के मुताबिक कुछ घायलों की हालत चिंताजनक है और मौत के आंकड़े बढ़ भी सकते हैं।

अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमलों में इस साल अब तक 1,700 से अधिक नागरिकों की जान जा चुकी है। मालूम हो, अफगानिस्तान यूं तो , सीरिया या ईराक में आमतौर पर होने वाली सांप्रदायिक हिसा से मुक्त हो गया है। लेकिन इस्लामिक स्टेट की स्थानीय इकाई के कट्टरपंथी सुन्नी आतंकी पिछले एक साल में मुख्य रूप से यहां के शिया हजारा अल्पसंख्यकों पर बार-बार हमला करते रहे हैं।


कमेंट करें