नेशनल

31 जनवरी को पड़ेगा ब्लू मून, जानिए क्या होगा राशियों पर असर

अर्चित गुप्ता | 0
421
| जनवरी 28 , 2018 , 13:53 IST

जनवरी के अंतिम दिन यानी कि 31 जनवरी को चंद्रमा का एक अलग ही रूप देखने को मिलेगा, जिसे कि वैज्ञानिकों ने 'सूपर ब्लू मून' का नाम दिया है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के मुताबिक इस महीने के आखिर में सुपर ब्लू मून दिखेगा। लंबे अर्से बाद सुपर मून की स्थिति बनी है। इस दिन चंद्रमा आमदिनों के मुकाबले ज्यादा बड़ा दिखाई देगा। भारत में यह चंद्र ग्रहण शाम 6 बजकर 22 मिनट से रात 8 बजकर 42 मिनट के बीच होगा। इसे पूरे भारत में देखा जा सकेगा।

माना जा रहा है कि कर्क के राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण अशुभ होगा। वहीं प्राकृतिक आपदाओं के आने की भी आशंका है। वहीं मेष राशि के जातकों के लिए व्यथा, वृष के लिए श्री, मिथुन के लिए क्षति और कन्या राशिवालों को लाभ होगा। इसके अलावा तुला राशि के लोगों को सुख और कुंभ राशि के लोगों को सौभाग्य की प्राप्ति होगी।

Blue-moon

ज्योतिषाचार्यों की राय:

31 जनवरी को पड़ने वाले चंद्र ग्रहण के बारे में भारतीय ज्योतिषाचार्यों की राय है कि ऐसा ग्रहण भारत में 35 साल बाद देखने को मिलेगा। यह ब्लू मून या सुपर मून और ब्लड मून तीन रंगों में देखा जा सकेगा। भारत में अधिकांश हिस्सों में आज के दिन चांद हल्के लाल रंग का दिखाई देगा।

 

 


कमेंट करें