राजनीति

बीजेपी के 'शत्रु' पर गिरी 'BMC' की गाज, गिराया बंगले का अवैध हिस्सा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
447
| जनवरी 9 , 2018 , 16:26 IST

बृहन्मुंबई नगर निगम अवैध निर्माणों को लेकर काफी सख्त हो गई है। हाल ऐसा है कि, आए दिन बीएमसी अवैध निर्माण पर कार्रवाई को लेकर सुर्खियों में रहती है। लेकिन इस बार मामला कुछ और ही है क्योंकि बीएमसी की गाज बीजेपी के शत्रु पर गिरी है। बता दें नगर निगम ने शत्रुघ्न सिन्हा के जुहू स्थित आठ मंजिला घर में बने अवैध निर्माण को गिरा दिया।

एक अधिकारी ने बताया कि बीते कुछ महीनों से बीएमसी को शत्रुघ्न सिन्हा के आवास में अवैध निर्माण की शिकायतें मिल रही थीं। बीएमसी ने सत्रुधन को नोटिस भी भेजी थी। नोटिस का जवाब भी दिया गया था, लेकिन उसके बाद कुछ खामियों और एक्सटेंशन मानकों के निर्माण के उल्लंघन का पता लगा। जिसके बाद पिछले हफ्ते उन्हें एक और नोटिस भेजा गया।

जिसके बाद बीएमसी ने अवैध निर्माण तोड़ना शुरू कर दिया बता दें इस वक्त शत्रुघ्न सिन्हा घर पर ही थे जब अवैध निर्माण तोड़ा जा रहा था। बता दें वहां मौजूद होने के कारण सिन्हा ने उनके काम में सहयोग किया और उनके घर से अवैध एक्सटेंशन हटाया गया। बता दें कि कलाकार से सांसद बने सिन्हा ने अपने बंगले को आठ मंजिले में परिवर्तित किया था।

09_01_2018-sinha

निगम अधिकारियों के मुताबिक,घर में कई एक्सटेंशन और परिवर्तन किए गए थे। इस परिवर्तन में रिफ्यूज एरिया में दो टॉयलेट और एक पेंट्री बनाई गई थी। छत पर भी एक टॉयलेट, एक कार्यालय और एक पूजा घर बनवाया गया था। यह सब अवैध तरीके से बनाए गए थे। जिसके बाद इनको तोड़ के हटा दिया गया है। 

Sinhahouse(1)

इस तोड़ फोड़ के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि, सरकार स्वच्छता अभियान के अंतगर्त घर के अंदर टॉयलेट निर्माण को बढ़ावा दे रही थी जिसके कारण हमने छत पर एक शौचालय निर्माण कराया ताकि बिल्डिंग में काम करने वाले लोग उसे इस्तेमाल में ला सके। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि, मुझे बीएमसी द्वारा इसको हटाये जाने से कोई दिक्कत नहीं है। 

बता दें ऐसा पहली बार नहीं है जब बीएमसी ने की किसी पर गाज गिरी हो। इससे पहले भी अभिताभ बच्चन, शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा जैसे कलाकारों के घर अवैध निर्माण पर बीएमसी ने कार्रवाई किया है।




कमेंट करें