नेशनल

XUV 500 में बैठने पर मुंबई के मेयर को हुई तकलीफ, BMC ने खरीद दी 20 लाख की कार

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
79
| अक्टूबर 10 , 2017 , 17:06 IST | मुंबई

बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानि बीएमसी के मेयर के लिए नई कार खरीदी गई है। मेयर के लिए खरीदी गई यह कार चर्चा और विवाद दोनों का कारण बन गई है। दरअसल इस कार की कीमत करीब 20 लाख रुपये है। इसी 20 लाख रुपये पर विवाद शुरू हो गया है। नियम के मुताबिक मेयर की कार की कीमत, निर्धारित कीमत से 5 लाख रुपये ज्यादा है यानि आधिकारिक तौर पर मेयर की गाड़ी के लिए 15 लाख रुपये तय है, लेकिन नई कार की कीमत 19.91 लाख रुपये है।

मेयर के लिए खरीदी गई नई कार इनोवा क्रिस्टा का टॉप मॉडल 2.4D-ZX 7S MT है। खबर के मुताबिक 4 अक्तूबर को इस कार को आरटीओ में रजिस्टर्ड किया गया है। फिलहाल ये कार जरूरी बदलावों के लिए बीएमसी के आर्थर रोड गैरेज में रखी गई है। बदलाव के बाद कार की कीमत और बढ़ सकती है।

Assignment-name-in-brief_3525f72e-0479-11e7-a2a9-8cc6a4d5973b

मुंबई के मेयर की कुर्सी पर अभी शिवसेना के नेता विश्वनाथ महादेश्वर काबिज हैं। 20 लाख की कार खरीदने पर मेयर विश्वनाथ महादेश्वर का कहना है कि अभी वो जिस गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं वो महिंद्रा XUV 500 है। उनके मुताबिक इस कार का शेप ठीक नहीं है, जिसकी वजह से उनकी कमर और स्पाइनल कोड में दिक्कत हो रही थी।

बीएमसी ने नई कार के लिए दोगुनी कीमत दी है। अभी जो मेयर के लिए आधिकारिक गाड़ी इस्तेमाल में लाई जा रही है वो पूर्व मेयर स्नेहर अम्बेकर के वक्त में 2014 में खरीदी गई थी। उस वक्त उस कार की कीमत 10.40 लाख थी।

विपक्ष के नेता रवि राजा का कहना है कि शहर के पहले नागरिक होने के नाते मेयर के लिए बेहतर गाड़ी होनी चाहिए, लेकिन वह नियमों के मुताबिक हो। उन्होंने कारों में बदलाव को लेकर भी विरोध जताया है। रवि तेजा का कहना है कि लोगों के टैक्स के पैसे को यूं ही बर्बाद नहीं करना चाहिए। उनका कहना है कि ऐसे मामलों में जवाबदेही तय होनी चाहिए।


कमेंट करें

अभी अभी