ऑटोमोबाइल

भारत में लॉन्च हुई BMW 320d स्पोर्ट एडिशन, 1 लीटर में चलेगी 22.69 किमी

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
184
| अगस्त 4 , 2017 , 19:20 IST | नई दिल्ली

जर्मन लक्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारत में नई 320डी एडिशन स्पोर्ट को लॉन्च कर दिया। इसकी एक्स शोरूम कीमत 38.60 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी की 3 सीरीज़ और नई लॉन्च हुई 320d भारत में ही बनाई जाएंगी और इनकी मैन्युफैक्चरिंग BMW इंडिया के चेन्नई प्लांट में होगी। बता दें कि यह सिडान भारत की लगभग सभी डीलरशिप पर पहुंचा दी गई है। कंपनी का दावा है कि BMW 320d एडिशन स्पोर्ट 3 सीरीज़ में स्पोर्टी और डायनामिक कैरेक्टर को बढ़ावा देगा। कंपनी ने इस कार को कई ड्राइविंग मोड्स के साथ बाजार में उतारा है, इनमें कम्फर्ट, ईको प्रो, स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस शामिल हैं।

22.69 kmpl माइलेज का दावा

कंपनी ने अपनी इस नई सिडान में भी BMW 3 सीरीज़ वाला 2-लीटर र्टिंनपावर टर्बो डीजल इंजन दिया है। 4-सिलेंडर वाला यह टर्बो डीजल इंजन 1750 से 2500 rpm पर 188 bhp पावर और 400 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस ऑयल बर्नर इंजन में कंपनी ने 8-स्पीड स्टैपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है। महज़ 7.2 सेकंड में ही यह कार 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है। इस कार के ट्रांसमिशन में स्टीयरिंग माउंटेड पैडल शिफ्टर लगा है जिससे इसकी ड्राइविंग और भी बेहतर हो जाती है। बता दें कि BMW ने दावा किया है कि इस कार का माइलेज 22.69 kmpl है जो इस तरह की कार के लिए बेहतरीन माइलेज कहा जा सकता है।

हाईटेक सेफ्टी फीचर्स

कंपनी ने इस कार के एक्सटीरियर में ग्रिल, हैडलैंप्स और बंपर पर हाईग्लॉस ब्लैक कलर दिया है। इस कार के केबिन में BMW ने आईड्राइव कंट्रोलर और 6.5-इंच कलर डिस्प्ले दिया है। इसके साथ ही सीडी ड्राइव, BMW ऐप्स, ब्ल्यूटेथ और यूएसबी/ऑक्स इन कनेक्टिविटी दी है। कार में पार्क डिस्टेंस कंट्रोल के साथ रियर व्यू कैमरा भी दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

-6 एयर बैग्स

-ब्रेक असिस्ट के साथ एबीएस

-डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल

-डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल

-कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल

-साइड इंपैक्ट प्रोटैक्शन

-आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंटिंग

-इमरजेंसी स्पार्क व्हील

-इलैक्टॉनिक व्हीकल इमोबिलाइज़र

-क्रैश सेंसर


कमेंट करें