मनोरंजन

ऑस्कर अकादमी ने दिया अमिताभ, आमिर, सलमान और प्रियंका को न्योता, जानिए क्यों?

पीटीआई भाषा | 0
84
| जून 29 , 2017 , 19:47 IST | मुंबई

भारतीय बॉलीवुड कलाकार अमिताभ बच्चन, आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय, फिल्मकार गौतम घोष और बुद्धदेब दासगुप्ता का नाम उन 774 लोगों की सूची में शुमार है जिन्हें अकादमी का हिस्सा बनने और ऑस्कर के वास्ते मत देने के लिए आमंत्रित किया गया है।



अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस की वेबसाइट के अनुसार वर्ष 2017 में 57 देशों से लोगों को आमंत्रित किया गया है। इनमें 39 प्रतिशत महिलाएं और 30 प्रतिशत अश्वेत लोग हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान, इरफान खान, दीपिका पादुकोण, मानसून वेडिंग के परिधान डिजाइनर अर्जुन भसीन, लेखक सूनी तारापोरेवाला और डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता आनंद पटवर्धन भारत से आमंत्रित किए गए अन्य लोगों में शामिल है।

अकादमी की अध्यक्ष शेरिल बूने इसाक्स ने एक बयान में कहा, हम अकादमी के नए वर्ग को आमंत्रित कर गौरवान्वित हैं। मोशन समुदाय वही है जो हम इसे बनाते हैं। उन्होंने कहा, यह सुनश्चित करना हम पर निर्भर करता है कि नए चेहरों और आवाजों को सुना एवं देखा जाए। नई पीढ़ी को उसी तरह मौका देना जैसे कभी किसी ने हमें दिया था। अकादमी द्वारा आमंत्रित लोगों की सूची में 19 वर्षीय इल फ़ानिंग सबसे युवा और 95 वर्षीय बेट्टी व्हाइट सबसे वरिष्ठ हैं।


कमेंट करें