नेशनल

मालेगांव ब्लास्ट केस में साध्वी प्रज्ञा को मिली जमानत, कर्नल पुरोहित अभी जेल में रहेंगे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
175
| अप्रैल 25 , 2017 , 18:29 IST | मुंबई

मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। साध्वी प्रज्ञा की जमानत का यह आदेश एनआईए की ओर से क्लीन चिट दिए जाने के कुछ हफ्तों बाद आया है। हालांकि इसी मामले के एक और आरोपी कर्नल पुरोहित को जमानत नहीं मिली है।

 

साध्वी प्रज्ञा को 5 लाख रुपये की जमानत राशि और इतनी ही रकम की दो गारंटी जमा कराने के बाद जमानत पर रिहा किया जाएगा। उनका पासपोर्ट एनआईए के पास रहेगा और हर सुनवाई में उन्हें पेशी के लिए भी जाना होगा। इसी मामले में आरोपी कर्नल प्रसाद पुरोहित को जमानत नहीं मिली। हाईकोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी। जमानत मिलने के तुरंत बाद ही पीड़ित पक्ष ने जमानत के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

 

अजमेर ब्लास्ट मामले में भी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को एनआईए की तरफ से क्लीन चिट दे दी थी। एनआईए की तरफ से आदालत के सामने पेश किए गए क्लोजर रिपोर्ट में कहा गया था कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ प्रयाप्त सबूत नहीं हैं।

 

आपको बता दें कि साल 2008 में हुए मालेगांव धमाके में सात लोगों की मौत हो गई थी। साध्वी प्रज्ञा पर भोपाल, फरीदाबाद की बैठक में धमाके की साजिश रचने के आरोप लगे थे। प्रज्ञा ठाकुर के वकील ने बताया कि फरीदाबाद की बैठक में साध्वी के जाने के सबूत नहीं मिले हैं।


कमेंट करें