नेशनल

मोदी से हमारे रिश्ते अच्छे हैं, डोकलाम पर चीन और भारत आपस में करें बात: US

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
331
| अगस्त 11 , 2017 , 12:43 IST | नई दिल्ली

भारत-चीन के बीच चल रहे डोकलाम विवाद पर अमेरिका भी कूद आया है। अमेरिका ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके संबंध अच्छे हैं और वह इसका सम्मान करता है। इसके साथ ही अमेरिका ने कहा कि वह डोकलाम विवाद पर बातचीत का समर्थन करता है।

16 जून से चल रहे यह विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। दरअसल, चीन इस शर्त पर बात करना चाहता है, जब भारतीय सेना वहां से पीछे हट जाएं और वहीं भारत दोनों देशों की सेनाएं लौट जाने पर बातचीत चाहता है।

बता दें कि शुक्रवार को अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता हीथर नुअर्ट ने कहा कि, डोकलाम की स्थिति पर हम करीब से नजर रख रहे हैं, हमारे भारत-चीन दोनों से अच्छे रिश्ते हैं। इसलिए हम दोनों ही देश की सरकारों को बातचीत के लिए एनकरेज करना जारी रखेंगे। वहीं भारत और अमेरिका रिश्तों पर आई तेजी पर नुअर्ट ने कहा कि हमारे पीएम मोदी के साथ संबंध बहुत अच्छे है हमने जून में उनके दौरे को बहुत इन्जॉय किया था।

India-china-border-l

पीएम मोदी जून में अमेरिकी दौरे पर थे इस दौरान उन्हें ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट का आयोजन करने का मौका मिला था। दरअसल, यह सम्मेलन हैदराबाद में 28 से 30 नवम्बर तक चलेगा और इसे दोनों देश मिलकर होस्ट करेंगे। इस मौके पर राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप भारत आएंगी


कमेंट करें

अभी अभी