मनोरंजन

यौन शोषण के खिलाफ विरोध का नया अंदाज, बीफ की बिकिनी पहन कर जताई नराजगी

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
142
| नवंबर 12 , 2017 , 12:59 IST | ब्राजील

हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वाइंस्टीन पर लगे यौन शोषण के आरोप के बाद बहुत सी सेलिब्रिटीज ने अपने साथ हुए यौन शोषण के खिलाफ सामने आई। इसकी वजह से ही सोशल मीडिया पर #MeToo अभियान शुरू हुआ है। जिसमें दुनियाभर की महिलाएं अपने दर्द को सोशल मीडिया पर बयां कर रही हैं। आपको पता ही होगा कि कई बार लोग विरोध करने का ऐसा अनोखा तरीका निकालते हैं जिसे देखकर आप हैरान रह जाते हैं।

ऐसा ही कुछ हुआ है ब्राजील के मिस बमबम कॉन्टैस्ट में, जिसकी शुरुआत पत्रकार और बिजनेसमैन काको ओलिवर ने देश की सबसे बेस्ट बट पाने के लिए की है। इस कॉन्टैस्ट में ऐसा हुआ जिसे आप सोच भी नहीं सकते और जिसे देखकर हैरान रह जाएंगे। दरअसल मिस बमबम प्रतियोगिता में मॉडल्स यौन शोषण के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए बीफ बिकीनी पहनकर पहुंच गईं। उनके इन आउटफिट को बनाने में 30 किलो बीफ के टुकड़े लगे।

अपनी इन बीफ बिकिनी के जरिए मॉडल्स ने यह बताने की कोशिश की है कि मॉडलिंग और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनके साथ मांस के टुकड़े की तरह बर्ताव किया जाता है। ब्राजील की मीडिया को एक मॉडल ने बताया- हम केवल मांस का एक टुकड़ा नहीं हैं। हमें बहुत ज्यादा सेक्सी होने का दोषी माना जाता है।

इन मॉडल्स ने अपने आउटफिट की प्रेरणा ली मशहूर गायिका लेडी गागा से। जो 12 सितंबर 2010 में एमटीवी के एक वीडियो म्यूजिक अवॉर्ड्स में मीट ड्रेस पहनकर रेड कार्पेट पर पहुंची थीं। सिंगर की इस ड्रेस ने उस समय काफी सुर्खिया बटोरी थीं।


कमेंट करें