इंटरनेशनल

ब्रिटिश एयरवेज का आईटी सिस्टम हुआ ठप, हीथ्रो और गैटविक से सभी उड़ानें रद्द

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
141
| मई 30 , 2017 , 16:45 IST | लंदन

आईटी सिस्टम में गड़बड़ी आने के बाद ब्रिटिश एयरवेज ने हीथ्रो और गैटविक हवाई अड्डे से सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं, इस दौरान वीकेंड पर छुट्टियां माने जा रहे हजारों यात्री एयरपोर्ट पर फंसे रहें। बताया जा रहा है कि एक ही वक्त पर ब्रिटिश एयरवेज के पूरे आईटी सिस्टम पर हुए इस टेक्निकल प्रॉब्लम के बाद ब्रिटिश एयरवेज ने उड़ाने रद्द करने का फैसला लिया।

टेक्निकल प्रॉब्लम आने के बाद एयरलाइन की वेबसाइट और ऐप ने काम करना बंद कर दिया। सिर्फ यही नहीं ब्रिटिश एयरवेज के सभी कंप्यूटर में इसी तरह की परेशानी सामने आ रही थी। जिसके बाद ब्रिटिश एयरवेज ने हीथ्रो और गैटविक हवाई अड्डे से सभी उड़ानें रद्द कर दी।

 Nintchdbpict000327277436

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा-

हमे एक बड़े आईटी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद से दुनिया भर के हमारे सभी कंप्यूटर सर्वर ने काम करना बंद कर दिया है। जिसको देखते हुए उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। हालांकि अभी इसे किसी भी तरह का साइबर अटैक नहीं माना जा सकता।

यरलाइन की वजह से परेशानी का सामना करने वाले यात्रियों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली। सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह-तरह की बातें कही। यात्रियों का कहना था कि उन्हें इस संबंधी पूर्व जानकारी न होने कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वे लंबी कतारों में खड़े-खड़े थक चुके हैं लेकिन एयरवेज की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है।

Nintchdbpict000327255945


कमेंट करें