अभी-अभी

गाढ़ी दाल और अच्छी रोटी मांगना तेजबहादुर को पड़ा भारी, BSF ने नौकरी से किया बर्खास्त

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
96
| अप्रैल 19 , 2017 , 13:48 IST | नयी दिल्ली

बीएसएफ के जवान तेजबहादुर यादव को सोशल मीडिया पर खराब खाने की शिकायत करने की कीमत नौकरी गंवा कर चुकानी पड़ी है। दरअसल जनवरी महीने में मामला सामने आने के बाद तेजबहादुर यादव के खिलाफ बीएसएफ ने जांच बिठाई थी, जिसके बाद उन्हें बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया है। 

जनवरी महीने में तेजबहादुर यादव ने फेसबुक पर वीडियो शेयर कर पोस्ट पर मिलने वाले घटिया खाने के बारे में बताया था। देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वीडियो वायरल होने के बाद तेजबहादुर को दूसरी बटालियन में भेज दिया गया था। सरकार ने खराब खाने और तेजबहादुर की अनुशासनहीनता दोनों पर जांच बिठाई थी। कोर्ट मार्शल के बाद तेजबहादुर को बर्खास्त कर दिया गया।

क्या था पूरा मामला?

बीएसएफ के 29वीं बटालियन के जवान तेजबहादुर यादव ने जनवरी महीने में सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर सेना को मिलने वाले खाने के बारे में शिकायत की थी। वीडियो में तेजबहादुर ने ये भी कहा था कि सरकार सेना के लिए बहुत कुछ देती है लेकिन सेना के कुछ बड़े अधिकारी सबकुछ बेच देते हैं।

दूसरे वीडियो में तेजबहादुर यादव ने उन्हें मिलने वाले सुबह के नाश्ते के बारे में बताया था। वीडियो में दिखाया गया था कि कैसे जवान को सुबह नाश्ते में सिर्फ चाय और एक जला हुआ पराठा खाने के लिए दिया गया है। पराठे के साथ ना आचार है ना कोई सब्जी।

तीसरे वीडियो में जवान ने अपने रात के खाने के हालात दिखाए थे। जवान ने दिखाया कि कैसे उन्हें मिलने वाले खाने की दाल में छौंक तक नहीं लगाई गई थी। सादी दाल, जली हुई रोटी और सब्जी खाकर जवान देश की सुरक्षा कर रहे हैं।


कमेंट करें