नेशनल

बुराड़ी केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा, फांसी लगने से हुई थी सभी 11 लोगों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1498
| जुलाई 12 , 2018 , 21:30 IST

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले का खुलासा लगभग हो चुका है। सामूहिक मौत मामले में 11वीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है। ये रिपोर्ट घर की सबसे बुजुर्ग महिला नारायणी देवी की है। पुलिस ने नारायणी देवी की मौत का कारण फंदे पर लटकना बताया है। डॉक्टरों की टीम ने इसे एंटी मोर्टम हैंगिंग बताया है।

कल आई थी 10 लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

इससे पहले बुराड़ी सामूहिक मौत मामले में परिवार के 10 लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई थी। परिवार के सभी 10 सदस्यों की मौत का कारण फंदे पर लटकना था। 11वीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद अब साफ हो गया है कि सभी लोगों ने फंदे पर लटककर खुदकुशी की थी। दस लोगों के लटकते शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी भी गड़बड़ी की आशंका को खारिज करते हुए कहा गया है कि इनकी मौत फंदे पर लटकने से हुई है। अधिकारी ने बताया कि परिवार के दस लोगों की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी मौत फांसी लगने के कारण हुई है और शवों पर कुछ खरोंच के अलावा चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट से पता चलता है कि उनकी मौत फांसी पर लटकने से हुई है। 

BURARIDEATHS

इस मामले को लेकर शक जताया जा रहा है कि इस परिवार ने तंत्र-मंत्र के चलते सामूहिक आत्महत्या की है। लेकिन परिवार के रिश्तेदारों का कहना है कि यह परिवार आत्महत्या नहीं कर सकता, इनका साजिश के तहत मर्डर किया गया है।

Burari_full_family560_1531238465_618x347

बता दें कि रविवार को जैसे ही एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत की खबर आई इलाके में ही नहीं पूरे देश में इसको लेकर चर्चा है। इस मामले में पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है लेकिन घर में मिले दो रजिस्टर को लेकर पुलिस की जांच तंत्र-मंत्र की ओर भी है। दरअसल घर के अंदर बने एक छोटे से मंदिर से दो रजिस्टर भी मिले हैं जिसमें मोक्ष को लेकर लिखा गया है।


कमेंट करें