नेशनल

अब सुलझेगी 11 लोगों की मौत की गुत्थी? भाटिया परिवार से जुड़ी महिला तांत्रिक गीता गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1864
| जुलाई 6 , 2018 , 21:08 IST

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब धीरे-धीरे सुलझती नजर आ रही है। क्राइम ब्रांच ने भाटिया परिवार से जुड़े एक महिला तांत्रिक गीता माता को हिरासत में लिया है। यह तांत्रिक महिला भाटिया परिवार का घर बनाने वाले कॉन्ट्रैक्टर की बेटी है। इस सामूहिक आत्महत्या के मुख्य साजिशकर्ता ललित ने मौत से पहले अपने कॉन्ट्रैक्टर को ही फोन किया था। पुलिस के अनुसार तांत्रिक गीता माता इस पूरे कांड के मास्टरमाइंड ललित को जानती थी। ललित का उसके पास आना-जाना भी था।

हालांकि अभी तक के पूछताछ में गीता ने इस मामले में किसी भूमिका से इंकार किया है। पुलिस अब महिला तांत्रिक से यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या उसे भाटिया परिवार की आत्महत्या की योजना के बारे में पता था, क्या कभी ललित या परिवार के किसी अन्य सदस्य ने इस तरह का कोई संकेत दिया था।

Gita_tantarik

इससे पहले दिल्ली पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगा था जिसमें भाटिया परिवार मौत की तैयारी करता नजर आ रहा था। सीसीटीवी फुटेज में टीना और श्वेता दुकान से स्टूल लेकर घर जाते हुए दिखाई दे रही थीं, जबकि इनके बच्चों के हाथ में बिजली के तार थे। जांच में पता चला था कि परिवार ने स्टूल पर चढ़कर फांसी लगाई थी और सभी के हाथ तारों से बंधे थे। पुलिस उपायुक्त ज्वॉय टिर्की के मुताबिक, 30 जून की रात करीब 10:04 बजे ललित भाटिया की पत्नी टीना और भूपेंद्र की पत्नी श्वेता खुद दुकान से जाकर स्टूल लेकर आई थीं। इसके कुछ देर बाद ही घर के दोनों बच्चे बिजली के तार लेकर आते हुए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिखाई दिए। यह वही स्टूल और तार हैं जिसे वारदात में इस्तेमाल किया गया है।

 (1)

अब तक की जांच में यह पूरा मामला धार्मिक अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र, मोक्ष से जुड़ा लग रहा है, और इस पूरे अनुष्ठान के पीछे परिवार के छोटे बेटे ललित का दिमाग माना जा रहा है। पुलिस को घर से ललित की लिखी डायरियां और रजिस्टर मिले हैं, जिनमें इन मौतों के अहम राज छिपे हैं। ललित की डायरी से पता चला है कि मृतक भाटिया परिवार ने 30 जून की रात से पहले 6 दिन तक फंदे पर लटकने का अभ्यास किया था।


कमेंट करें