इंटरनेशनल

मक्का की मस्जिद में बुर्का पहनकर बोर्ड गेम खेल रहीं 4 महिलाएं, खड़ा हुआ विवाद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
460
| फरवरी 23 , 2018 , 15:55 IST

सऊदी अरब के मक्का स्थित मस्जिद में चार महिलाओं के बोर्ड गेम खेलने की तस्वीर पर हंगामा खड़ा हो गया है। महिलाओं द्वारा इस तरह से मस्जिद में बोर्ड गेम खेलने को उलेमा ने इस्लाम के खिलाफ और गलत करार दिया है। बोर्ड गेम खेलती महिलाओं का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई। बता दें कि मक्का की मस्जिद नाबवी में चार महिलाएं बोर्ड गेम खेलती दिखाई दी हैं।

सोशल मीडिया पर महिलाओं की तस्‍वीर वायरल होने के बाद सिक्‍योरिटी द्वारा अलर्ट करने पर महिलाओं ने खेल तुरंत बंद कर दिया लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा इसकी काफी निंदा की जा रही है।

Mecca-01_022318112555

मस्जिद के अंदर का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही मजहबी मामलों के जानकारों ने तीखी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। बरेलवी मसलक उलेमा का कहना है कि मस्जिद इबादतगाह है, यहां सिर्फ अल्लाह की इबादत के लिए ही आया जाता है। बोर्ड गेम खेलने वाली महिलाएं कौन है, सऊदी सरकार को इसकी जांच करानी चाहिए।

अगर किसी को इस्लाम के बारे में जानकारी नहीं है तो जानकारी लेना जरूरी है। बरेलवी मसलक के उलेमा ने इस घटना की निंदा करते हुए एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि सऊदी सरकार को ऐसे मामलों में सख्त कदम उठाने होंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले भी मस्जिद के अंदर युवा बोर्ड गेम खेलते दिखाई दिए थे। हालांकि उन्हें सऊदी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।


कमेंट करें