खेल

कोहली को मिला अल्टीमेटम, छिन सकती है टीम इंडिया की कप्तानी!

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
140
| जून 22 , 2017 , 19:20 IST | नयी दिल्ली

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने भले ही इस्तीफा दे दिया हो लेकिन इससे कप्तान विराट कोहली को राहत नहीं मिली है। कोच इस्तीफा प्रकरण के बाद विराट कोहली पर दबाव काफी बढ़ गया है। यह दबाव बीसीसीआई का है। बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीसीसीआई ने कोहली को साफ-साफ कह दिया है कि,

अब यह आश्वासन देना होगा कि टीम उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन करेगी। अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो उन्हें भी इसके परिणाम भुगतने होंगे।'

Kohli_getty121215

यह बात तो साफ हो गई कि कोच मामले पर कोहली को वीटो पावर दी गई इसी के चलते कुंबले को अपना पद छोड़ना पड़ा। अब जब कुंबले नहीं हैं तो कोहली को बतौर कप्तान बेहतर नतीजे देने होंगे।

लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) और बोर्ड अधिकारियों के बीच हुई बैठक हुई थी। इस बैठक में कोहली ने कुंबले के साथ अपनी समस्या के बारे में बात की। इसके साथ ही भारतीय कप्तान ने यह भी साफ कर दिया कि अगर उन पर दबाव बनाया जाएगा तो वह पूर्व लेग स्पिनर के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। कुंबले ने भी सीएसी को बताया कि उन्हें विराट कोहली से ऐसी कोई समस्या नहीं है।

Virat-Kohli

ख़बर के मुताबिक फाइनल की हार के बाद टीम के खिलाड़ी बुरी तरह डरे हुए थे कि कोच उन्हें डांट लगाएंगे। वहीं दूसरी तरफ कोहली अपने ख़िलाड़ियों को लेकर चिंतित थे। यह स्थिति इसलिए बनी क्योंकि सख़्त अनुशासन पसंद कुंबले अक्सर ही टीम के ख़िलाड़ियों को बच्चों की तरह डांटते थे।

खबर है कि कुंबले की इसी कार्यशैली की वजह से कोहली के साथ बीते छह महीने से उनकी बातचीत तक बंद थी। दोनों के बीच मतभेद सुलझाने के लिए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद तीन अहम बैठकें हुई थीं। इनमें एक बैठक कुंबले और कोहली के बीच भी कराई गई लेकिन यह पूरी कवायद बेनतीज़ा रही।


कमेंट करें