नेशनल

कानूनी विवाद में फंसे प्रकाश राज, पीएम मोदी पर की थी टिप्पणी

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
189
| अक्टूबर 5 , 2017 , 13:08 IST | लखनऊ

नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर प्रकाश राज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रकाश राज के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है।

मामले में वादी का बयान दर्ज करने के लिए 7 अक्तूबर की तारीख तय की है। लखनऊ के आलमबाग निवासी सरदार परविंदर सिंह ने कोर्ट में परिवाद दाखिल करके बताया कि उन्हें समाचार पत्रों के माध्यम से एक अक्तूबर को पता चला कि चेन्नई निवासी अभिनेता प्रकाश राज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की है। 

Dc-Cover-q491bf1q962tihd6f4k82v6qs2-20171002143505.Medi

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में प्रकाश राज ने कहा कि  “देश का एक जिम्‍मेदार नागरिक होने के नाते, उन्‍हें प्रधानमंत्री की चुप्‍पी से तकलीफ हुई। क्‍या यह पाप है?” खुद को ‘एंटी मोदी’ कहे जाने पर प्रकाश राज ने कहा कि ‘मुझे यह कहने का अधिकार है। ऐसा करने के लिए उन्‍होंने मुझे एंटी मोदी कहने की हिम्‍मत कैसे की। मैं एंटी मोदी नहीं हूं। वह बहुमत द्वारा चुने गए प्रधानमंत्री हैं। मेरे कुछ मुद्दों पर उनसे मतभेद हैं। मैं ईमानदार होने की कीमत चुका रहा हूं। मुझे ट्रोल करने वाले मुझे डिगा नहीं पाएंगे। अंजाम चाहे जो भी हो, मैं सच बोलूंगा, जब भी जरूरत होगी।”

बता दें कि 3 अक्टूबर को बेंगलुरु के एक कार्यक्रम में प्रकाश राज ने उनकी घनिष्ठ मित्र गौरी लकेंश के हत्यारों को न पकड़ने पर गुस्सा जाहिर किया था। प्रकाश ने कहा कि लोग सोशल मीडिया पर गौरी लंकेश की हत्या की खुशी मना रहे हैं। खुशी मनाने वालों में वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर फॉलो करते हैं। हमारे पास ऐसा प्रधानमंत्री है जो इस मामले में आंख बंद किए हुए है। "प्रकाश राज ने कहा कि मोदी उनसे अच्छा एक्टर हैं, और वे उन्हें उनके वे अवॉर्ड देगें जो उन्हें एक्टिंग के लिए दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने पूरे मामले में चुप्पी साधी हुई है यह बहुत चिंता का विषय है। वह लगातार गौरी लंकेश की मौत की खुशियां मनाने वालों को फॉलो कर रहे हैं।"

प्रकाश राज ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए कहा है कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं या पुजारी तथा ऐसा लगता है कि वह डबल रोल खेल रहे हैं। प्रकाश राज ने इसके बाद ट्विटर पर एक वीडियो भी पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने सफाई दी कि उन्होंने उनके नेशनल अवॉर्ड लौटाने को नहीं कहा था। कोई मूर्ख ही ऐसा करेगा।

यहां देखें वीडियो


कमेंट करें