मनोरंजन

'बाबूमोशाय बंदूकबाज' की प्रोड्यूसर से CBFC ने पूछा औरत होकर ऐसी मूवी कैसे बनाई?

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
407
| अगस्त 2 , 2017 , 19:33 IST | मुंबई

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अपकमिंग फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ भी सेंसर बोर्ड की तेज़ धार वाली कैंची से नहीं बच पाई। सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट देने के साथ कुल 48 कट्स लगाने को कहा है। सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के लिए शूट किए गए किसिंग और लव मेकिंग सीन हटाने के लिए कहा है।इसके साथ ही सेंसर बोर्ड के सदस्यों का एक भद्दा वाक्या सामने आया है। सेंसर बोर्ड के सदस्यों ने इस फिल्म की महिला प्रोड्यूसर किरन श्रॉफ से अपमानजनक लहजे में बात की। किरन श्रॉफ से पूछा गया कि वो महिला होकर ऐसी फिल्म कैसे बना सकती हैं।

फिल्म प्रोड्यूसर किरण श्रॉफ ने बॉम्बे टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि जब सेंसर बोर्ड फिल्म में लगाए गए कट्स की वजहें गिना रहे थे तब बोर्ड मीटिंग में बैठी एक महिला सदस्य मेरी तरफ मुड़ीं और बोलीं, आप औरत होकर ऐसी फिल्में कैसे बना सकती हैं। किरण श्रॉफ इससे पहले कुछ बोलती कि कमिटी में बैठा एक शख्स बोला, लेकिन ये औरत है ही नहीं, देखें इन्होंने कैसे कपड़े पहने हैं।'

बता दें कि किरण श्रॉफ ने इस दौरान सिंपल पेंट शर्ट ड्रेस पहनी हुई थी। यह सुनकर किरण श्रॉफ के पांव से जैसे जमीन निकल गई। वह ये देखकर हैरान थी कि वहां बैठी महिला ने भी वही कपड़े पहने हुए थे जो उन्होंने पहने हैं तो वह औरत कैसे नहीं हो सकती। किरण श्रॉफ ने इंटरव्यू में कहा कि जो उनके कपड़ों को देखकर अपनी कुछ भी धारणा बना सकते हैं मैं सोच सकती हूं वह फिल्म को पास करने के लिए क्या मापदंड दिमाग में रखते होंगे।'

किरन श्रॉफ के साथ हुए इस बर्ताव का जिक्र सेंसर बोर्ड के मेंबर अशोक पंडित ने भी किया। उन्होंने इस पर कहा, ”पहलाज निहलानी ने एक बार फिर से फिल्म पर इस तरह का सख्त रवैया अख्तियार किया है। उन्होंने फिल्म में न सिर्फ 48 कट्स लगाए हैं बल्कि उनके स्क्रीनिंग कमेटी के मेंबर ने फिल्म के विषय और मुख्य एक्टर के कपड़ों को लेकर प्रोड्यूसर को अपमानित भी किया है।”
सेंसर बोर्ड के इस फैसल से नवाज भी हैरान हैं, उन्होंने इस पर कहा, “हम तो फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट मिलने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन सेंसर बोर्ड ने तो 48 कट्स लगा दिए हैं। ऐसे तो पूरी फिल्म ही खत्म हो जाएगी। 48 कट्स के बाद पिक्चर में कुछ बचता ही नहीं है।”

आपको बता दें कि इस फिल्म में नवाज के अपोजिट विदिता बैग हैं। इसे कुशाल नंदी ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म इसी महीने 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।


कमेंट करें