मनोरंजन

'बेगम जान' को लगी सेंसर बोर्ड की नज़र, फिल्म में होगी काट-छांट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
263
| अप्रैल 1 , 2017 , 13:21 IST | मुंबई

ऐसी कम ही फिल्में होती हैं जिन पर सेंसर बोर्ड की कैंची ना चले। अब विद्या बालन की फिल्म 'बेगम जान' सेंसर बोर्ड के निशाने पर हैं। सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'बेगम जान' के कई सीन्स को काटकर आधा कर दिया है।

Begum-Jaan-Shortlisted-9

दरअसल हाल ही में फिल्म 'बेगम जान' का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था। फिल्म के ट्रेलर में गालियों से लेकर लवमेकिंग सींस की भरमार थी। ट्रेलर को अच्छा रिस्पान्स भी मिला था, लेकिन अब सेंसर बोर्ड फिल्म पर कैंची चलाने के लिए तैयार है। ख़बरों के अनुसार सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 12 कट लगाने के आदेश दिए हैं। फिल्म के लव मेकिंग सीन आधे कर दिए हैं। फिल्म में अब शायद ही विद्या बालन गालियां देती नज़र आएंगी। फिल्म में से उस सीन को भी काट दिया गया है जिसमें सांप्रदायिक हिंसा दिखाई गई थी। सेंसर बोर्ड ने साफ कह दिया है की अगर इन सीन्स को कट नही किया गया तो फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं मिलेगा। 

Begum-jaan-8

श्रीजीत मुखर्जी के निर्देशन में बनी 'बेगम जान' बंगाली फिल्म 'राजकाहिनी' का हिंदी रीमेक है। फिल्म 'राजकाहिनी' को नेशनल अवॉर्ड मिला था। फिल्म की कहानी 1947 में हुए भारत-पाकिस्तान विभाजन के बाद के बंगाल की है। फिल्म 'बेगम जान' की कहानी कोठे पर रहने वाली 11 महिलाओं पर आधारित है। विभाजन के बाद जब नई सीमा रेखा बनती है तो उस कोठे का आधा हिस्सा भारत में पड़ता है और आधा पाकिस्तान में।

Begum-jaan-trailer-647_031417042257

फिल्म 'बेगम जान' 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। विद्या बालन के अलावा 'बेगम जान' में चंकी पांडे, नसीरुद्दीन शाह, गौहर खान, इला अरुण, पल्लवी शारदा, मिष्टी चक्रवर्ती और विवेक मुश्रान जैसे एक्टर अभिनय करते नज़र आएंगे।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर

 

 


कमेंट करें