नेशनल

रोहतक में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम, दंगाइयों को गोली मारने के आदेश, इंटरनेट सेवाएं बाधित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
128
| अगस्त 28 , 2017 , 09:15 IST | रोहतक

हरियाणा के गृह सचिव राम निवास ने रविवार को कहा कि सोमवार के लिए गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने के दौरान शुक्रवार जैसी स्थिति न पैदा हो, इसके लिए सुरक्षा बंदोबस्त पूरी तरह चाक-चौबंद कर ली गई है। दुष्कर्म के दोषी करार दिए गए खुद को भगवान कहने वाले और डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को अदालत सोमवार को सजा सुनाएगी।

राम निवास ने एक समाचार चैनल से कहा कि, हम शांति एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठा रहे हैं। अराजक तत्वों के खिलाफ ढेरों मामले दर्ज किए गए हैं तथा और भी कड़ी धाराओं के तहत और मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, 10 किलोमीटर की परिधि में परिंदा भी पर नहीं मार सकता। मुझे पुलिस के शीर्ष अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन ने इस बात का आश्वासन दिया है। शुक्रवार को दुष्कर्म के दोषी करार दिए गए गुरमीत राम रहीम को रोहतक जेल में रखा गया है और सोमवार को सजा सुनाने के लिए रोहतक जेल में ही अदालत लगाई जाएगी, जहां केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश अपराह्न करीब 2.30 बजे सजा सुनाएंगे।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहम्मद अकील ने बताया कि पुलिस बल की तैयारी पूरी है और कानून व्यवस्था बिगड़ने के किसी हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जैसा कि शुक्रवार को हुआ था। ज्ञात हो कि अदालत द्वारा शुक्रवार को गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म का दोषी करार दिए जाने के बाद, हरियाणा और पंजाब में व्यापक हिंसा भड़क उठी, जिसमें 36 लोगों की मौत हो गई और पुलिसकर्मियों सहित बड़ी संख्या में लोग घायल हुए।

राम निवास ने कहा कि शुक्रवार को डेरा अनुयायियों द्वारा सार्वजनिक संपत्तियों को पहुंचाए गए नुकसान की क्षतिपूर्ति डेरा की संपत्ति बेचकर की जाएगी। हरियाणा व पंजाब की सरकारों ने रविवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर 29 अगस्त (मंगलवार) तक के लिए रोक लगा दी।

राम निवास ने रविवार को कहा कि, हरियाणा सरकार ने वॉयस काल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर उपलब्ध सभी 2जी, 3जी, 4जी, सीडीएमए व जीपीआरएस, सभी एसएमएस सेवाओं व डोंगल सेवाओं सहित मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर राज्य में 29 अगस्त, सुबह 11.30 बजे तक के लिए रोक को बढ़ा दिया है।


कमेंट करें