नेशनल

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में आरोपी बने शहाबुद्दीन, वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई पेशी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
116
| मई 26 , 2017 , 17:31 IST | बिहार

बिहार के सीवान में पत्रकार राजदेव हत्याकांड मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को आरोपी बनाया है। शुक्रवार को शहाबुद्दीन की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यहां विशेष सीबीआई अदालत में हुई। सीबीआई के वकील शरद सिन्हा ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड के मामले में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बिहार में मुजफ्फरपुर की सीबीआई की विशेष अदालत में पेशी हुई। यहां पूर्व सांसद तिहाड़ जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुए।

Mohammad-Shahabuddin

उन्होंने बताया कि इस मामले में अगली सुनवाई की तिथि नौ जून तय की गई है। पूर्व सांसद को इस मामले में 10वां अभियुक्त बनाया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ सीबीआई आरोप पत्र दाखिल करेगी। शहाबुद्दीन वर्तमान समय में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Shahbuddin

उल्लेखनीय है कि 13 मई, 2016 की रात पत्रकार राजदेव रंजन की सीवान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी पत्नी आशा यादव उर्फ आशा रंजन ने सीवान नगर थाने में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस जांच में कई लोगों की संलिप्तता सामने आई थी।

बाद में परिजनों की मांग पर मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच सितंबर 2016 में सीबीआई को सौंप दी थी। बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने इस हत्याकांड में शहाबुद्दीन के शामिल होने का आरोप लगाया था।

2017_5image_13_28_0375024944-ll


कमेंट करें