नेशनल

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम के बेटे कार्ती को सीबीआई ने भेजा नोटिस, ये है आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
115
| जुलाई 19 , 2017 , 19:01 IST | नयी दिल्ली

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम को सीबीआई ने नोटिस भेजा है। यह नोटिस आईएनएक्स मीडिया मामले में भेजा गया है। कार्ती को 21 जुलाई को सीबीआई मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है। इससे पहले भी सीबीआई कार्ती चिदंबरम को एक नोटिस भेज चुकी है।

आपको बता दें कि सीबीआई ने इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी द्वारा संचालित आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश की मंजूरी दिलाने में कथित तौर पर अनियमितताओं के संबंध में कार्ती और पीटर मुखर्जी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 16 मई को सीबीआई ने चार शहरों में कार्ती के घरों और दफ्तरों पर छापेमारी की थी।

Karti-chidambaram-photo-friday-chennai-lakshaman-kuchi_ee5e73ce-3a39-11e7-b517-0cbfa8e97d3f

इस मामले के अलावा भी कार्ती पर कई मामले चल रहे हैं। ईडी ने इसी साल 17 अप्रैल को वासन हेल्थकेयर और इसके प्रमोटर कार्ती और एडवांटेज स्ट्रेटजिक कंस्लटिंग को 2307 करोड़ रुपये के विदेशी मुद्रा घोटाले में नोटिस जारी किया था। फेमा मामले में भी कंपनी, कार्ती और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ नोटिस जारी हुए हैं। एडवांटेज स्ट्रेटजिक कंस्लटिंग को वासन हेल्थ केयर के शेयर विदेशी निवेशकों को बेचने के आरोप में नोटिस जारी किए गए। एडवांटेज चिदंबरम के रिश्तेदार की कंपनी है।

इसके अलावा पी. चिदंबरम पर एयरसेल-मैक्सिस डील को मंजूरी देने का आरोप है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए एफआईपीबी ने एयरसेल-मैक्सिस डील को मंजूरी दी थी। इसके लिए ली गई रिश्वत की रकम पूरी तरह कार्ति चिदंबरम के विदेशी खाते में जमा की गई। 


कमेंट करें

अभी अभी