अभी-अभी

CBSE 12वीं रिजल्ट: देखिये 99.6 प्रतिशत अंक लाने वाली टॉपर रक्षा गोपाल की मार्कशीट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
509
| मई 28 , 2017 , 20:14 IST | नई दिल्ली

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी CBSE के 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी हो गए हैं। सीबीएसई की अधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर परिणाम देखे जा सकते हैं।

 

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट Cbseresults.nic.in और Cbse.nic.in वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा रिजल्ट results.nic.in. पर भी देखा जा सकता है। बोर्ड ने अपने सभी 10 क्षेत्रों के परिणामों की घोषणा एक साथ की है। बोर्ड ने परीक्षाएं नौ मार्च से 29 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। ग्रेस मार्क्स पर मंगलवार को आए दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीएसई बोर्ड ने मॉडरेशन पॉलिसी का पालन करते हुए नतीजों की घोषणा की है।

 

छात्रों के बीच इस आशंका को लेकर घबराहट थी कि परिणाम की घोषणा में देरी होने पर कॉलेजों में दाखिले की उनकी संभावनाओं पर असर पड़ सकता है। लेकिन रिजल्ट घोषित होने पर अब वह राहत की सांस ले सकते हैं।

Raksha_052817120054

 

एमिटी इंटरनैशनल स्कूल, नोएडा की रक्षा गोपाल ने 99.6 फीसदी अंकों के साथ सीबीएसई टॉप किया है। दूसरे नंबर पर 99.4 फीसदी नंबरों के साथ भूमि सावंत और तीसरे नंबर पर आदित्य जैन हैं, जिनको 99.2 फीसदी नंबर आए हैं। भूमि सावंत और आदित्य जैन, दोनों चंडीगढ़ के हैं।


कमेंट करें