नेशनल

CBSE पेपर लीक: दिल्ली पुलिस ने 2 टीचर और एक कोचिंग मालिक को किया गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
236
| अप्रैल 1 , 2018 , 13:44 IST

सीबीएसई पेपर लीक पर लगातार पुलिस का दबाव बढ़ रहा है और आरोपियों की धड़पकड़ के साथ ही खुलासे भी हो रहे हैं। इन ही खुलासों के जरिये पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप पर सीबीएसई के प्रश्नपत्र को सर्कुलेट करने में शामिल संदिग्ध एक कोचिंग मालिक और दो टीचर को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया है। दोनों टीचर दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाते थे और उनकी पहचान ऋषभ और रोहित के तौर पर हुई है। जबकि, तीसरा आरोपी कोचिंग सेंटर का मालिक है जिसकी पहचान तौकील के रूप में हुई।

एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पेपर को परीक्षा वाले दिन प्रिंटेड फॉर्म के रूप में सुबह 9 बजे के करीब लीक किया गया था।

पुलिस के मुताबिक पेपर की फोटो के साथ ही उसकी हाथ से लिखी हुई कॉपी भी सर्कुलेट हो रही थी। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है और कुछ अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। दिल्ली पुलिस ने ट्यूटर और दो टीचर्स को शनिवार को पुलिस ने हिरासत में लिया था, जिन्हें बाद में अरेस्ट कर लिया गया।

आपको बता दें कि सीबीएसई द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा में दसवीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र विषयों के पेपर लीक हो गए थे। सीबीएसई ने दोनों पेपर्स को दोबारा करवाने का ऐलान किया है।

इसे भी पढ़ें-: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बेटा अर्जित पटना में गिरफ्तार, भागलपुर दंगे का है आरोपी

12 (अर्थशास्त्र) का पेपर 25 अप्रैल को होगा, वहीं दसवीं (गणित) के पेपर को दोबारा करवाने पर अभी विचार किया जा रहा है। 15 दिनों के अंदर जांच के बाद तय होगा कि गणित का पेपर फिर से करवाया जाए या नहीं। अगर गणित का पेपर दोबारा हुआ भी तो सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा क्षेत्र में होगा।


कमेंट करें