नेशनल

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
81
| जून 25 , 2017 , 13:55 IST | श्रीनगर

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के सुरक्षाबलों के बीच भारी गोलीबारी हुई। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने  बताया, "पाकिस्तान सेना ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर सुबह 6.30 बजे हमारी चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।"

कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि उन्होंने पहले छोटे हथियारों और स्वचालित बंदूकों से गोलीबारी की और उसके बाद मोर्टार भी दागे। भारतीय जवान पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को श्रीनगर के पांथा चौक में CRPF की गाड़ी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। आतंकी अभी भी DPS स्कूल में घुस हुए हैं और फायरिंग कर रहे हैं। सुरक्षाबलों ने स्कूल को चारों ओर से घेरा हुआ है। पांथा चौक के आसपास राम मुंशी बाग से सेमपोरा तक धारा 144 लगा दी गई है।

बता दें कि सीजफायर तोड़ने का सिलसिला एक महीने से जारी है। एलओसी के पास अलग-अलग इलाक़ों में लगभग हर रोज़ पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की जा रही है। दरअसल इन हमलों का मकसद होता है भारतीय सीमा में घुसपैठ कराना। पाकिस्तान पहले बार्डर पर सीज़फायर करता है और भारतीय सेना जब जवाब देने में व्यस्त होती है तो आवाज़ के शोरगुल में नज़रे बचाकर घुसपैठिये सीमा में दाखिल हो जाते हैं।

 


कमेंट करें