अभी-अभी

पाकिस्तान ने अरनिया सेक्टर में की भारी गोलीबारी, एक महिला की मौत

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
136
| सितंबर 17 , 2017 , 13:14 IST | श्रीनगर

जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल हुई एक महिला की रविवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, "इस गोलीबारी में घायल हुए तीन अन्य नागरिकों का इलाज जारी है।" भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच अरनिया सेक्टर में पिछले तीन दिनों से भारी गोलीबारी हो रही है।

जम्मू जिले के अधिकारियों ने शनिवार को सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि अगर स्थिति खराब होगी तो उनके लिए अस्थाई आश्रय के लिए इंतजाम किए जाएंगे। पाकिस्तानी गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने अरनिया में पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूल दूसरे दिन भी बंद रखे। एडीसी अरुण मन्हास के अनुसार पाकिस्तान ने रात साढ़े नौ बजे अरनिया में फिर गोले दागने शुरू कर दिए। एक गोला अरनिया के वार्ड पांच में गिरा, जिसमें परिवार के तीन लोग घायल हो गए।

07ceasefire-violation

इनकी पहचान माया देवी (65), रजनी (40) और शुभम (12) के रूप में हुई है। इससे पूर्व शुक्रवार देर रात करीब 12 बजे भी पाकिस्तान ने अपनी सीलम, बजरावली व उमरावली पोस्ट से अरनिया कस्बे के साथ सीमांत चौकियों पिंडी, चिनाज, पित्तल, मुकेश, जबोवाल, देवीगढ़, निकोवाल व सई पर गोलाबारी शुरू कर दी थी। हालांकि रात को पाकिस्तानी गोलाबारी होने की आशंका को देखते हुए अधिकतर लोग घर खाली कर सुरक्षित जगहों पर आ गए थे। इस कारण कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन करीब 20 घरों को काफी नुकसान पहुंचा था।

सरदारी कैंप सई खुर्द के रहने वाले रछपाल के घर पर गोला गिरा था। इससे तीन मवेशियों की मौत हो गई थी और तीन घायल हो गए थे। इसी तरह कृष्ण लाल निवासी चानना के घर में गोला गिरने से एक मवेशी शेड गिर गया था, जिससे कुछ मवेशी घायल हो गए।


कमेंट करें