नेशनल

देश भर में मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दी बधाई

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
140
| जून 26 , 2017 , 11:32 IST | नई दिल्ली

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दीं और आशा व्यक्त की कि यह ईद सभी के जीवन में समृद्धि लाएगा और 'एकता और भाईचारे में हमारे विश्वास' को सुदृढ़ करेगा, जो भारत की समग्र सांस्कृतिक विरासत रहा है। 

राष्ट्रपति मुखर्जी ने अपने बधाई संदेश में कहा कि, ईद के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को, विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे भारतीय मुस्लिम भाइयों और बहनों को, हार्दिक बधाइयां एवं शुभकामनाएं।

इसी बीच दिल्ली के जामा ंमस्जिद में डेढ़ लाख लोगों ने नमाज पढ़ी और गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। 

उन्होंने कहा कि,

नमाज और रोजा के रमजान के पावन महीने के समापन पर आने वाला यह पर्व ईद खुशियां, शांति और समृद्धता लाए। हमें इस अवसर पर मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए।

उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी और भाईचारे को सुदृढ़ करने के ईद के महत्व पर बल दिया। उप-राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में कहा कि, ईद के उल्लासपूर्ण अवसर पर मैं समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने कहा कि,

रमजान के पवित्र महीने के समापन पर ईद का पर्व आता है, जो भाईचारे की हमारी परंपरा और लोगों के बीच आपसी सौहार्द्र का महत्व बताता है। ईद करुणा, परोपकार और उदारता की भावना को मजबूत करता है।

देश भर में मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़, एक-दूसरे से गले मिलकर उन्हें ईद की बधाईयां दे रहे है। 


कमेंट करें