नेशनल

चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस: CCTV फुटेज में वर्णिका की कार का पीछा करता दिखा विकास बराला

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
212
| अगस्त 8 , 2017 , 12:33 IST | चंडीगढ़

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला के खिलाफ छेड़छाड़ मामले में एक नया मोड़ आया है। बताया जा रहा है कि पुलिस को गायब हुईं सीसीटीवी फुटेज मिल गई है। पुलिस को 5 जगहों से सीसीटीवी फुटेज मिली है। पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी में कैद तस्वीरों को देखने के बाद साफ हो जाता है कि हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा वर्णिका कुंडू की कार का पीछा कर रहा था।

डीएसपी सतीश कुमार द्वारा जारी एक ऑफिशयल स्टेटमेंट में कहा गया है कि पुलिस ने उन सीसीटीवी फुटेज को बरामद कर लिया है जो कि उन रास्तों से जुड़े हैं जिन पर पीड़ित वर्णिता की कार का पीछा करने का दावा किया जा रहा है। आपको बता दें कि आरोपी पर लगी धाराओं को बदलने को लेकर लगातार चंडीगढ़ पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में इन सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस एक मजबूत चार्जशीट फाइल कर सकती है।

वहीं चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद किरन खेर ने इस बात से इनकार कर दिया है कि मामले को लेकर पुलिस पर राजनीतिक दबाव बनाने की कोशिश की गई है। चंडीगढ़ पुलिस के एसएसपी ईश सिंघल ने कहा है कि पुलिस इस पूरे केस की जांच खुले दिमाग के साथ कर रही है।

सीसीटीवी को लेकर इससे पहले क्या था दावा ?

चंडीगढ़ पुलिस का दावा है कि जिस रास्ते में लड़की की कार का पीछा किया गया, उसके 5 लोकेशन के सीसीटीवी फुटेज खराब हैं। रास्ते में कुल 9 सीसीटीवी कैमरे थे जिनमें से सिर्फ 4 ही काम करते हुए मिले। सूत्रों के हवाले से ये भी जानकारी मिली कि पुलिस को इन 4 सीसीटीवी फुटेज में घटना से जुड़ी कोई अहम चीजें नहीं मिली हैं।

क्या है पूरा मामला

विकास बराला और आशीष कुमार ने सीनियर आईएएस की बेटी की कार का पीछा किया था। उन्होंने लड़की के कार का दरवाज़ा भी खोलने की कोशिश की। लड़की के फोन करने पर पुलिस वहां पहुंची और दोनों लड़कों को गिरफ़्तार कर लिया। गिरफ्तारी के अगले ही दिन आशीष बराला को जमानत मिल गई। जांच में पाया गया कि आशीष बराला ने शराब पी रखी थी। पीड़ित ने इस पूरे वाकये को फेसबुक पर बयां किया था। हालांकि कांग्रेस समेत विपक्ष का आरोप है कि विकास को पुलिस पर दबाव डालकर बचाया गया है। विकास बराला, बीजेपी हरियाणा के अध्यक्ष और विधायक सुभाष बराला का बेटा है।

देखिये CCTV फुटेज:


कमेंट करें