नेशनल

चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस में विकास बराला को पुलिस ने किया तलब, उठी CBI जांच की मांग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
171
| अगस्त 9 , 2017 , 12:40 IST | चंडीगढ़

चंडीगढ़ में एक IAS की बेटी वर्णिका कुंडू के साथ छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने आरोपी विकास बराला और उसके दोस्त को जांच में शामिल होने के लिए समन जारी किया है। वहीं प्रशासन ने इस मामले की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी है। इस रिपोर्ट में जांच की जानकारी दी गई और कहा कि तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर मामले की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया जा सकता है। वहीं इस मामले के तूल पकड़ने के बाद ऐसी आशंका जताई जा रही है कि गृह मंत्री इस मसले पर संसद में बयान दे सकते है। वहीं चंडीगढ़ पुलिस ने विकास बराला और उसके दोस्त को 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है।

बता दें कि बीती शाम विकास ने पुलिस से समन लेने से इंकार कर दिया था, तो पुलिस ने उसके सेक्टर-7 स्थित आवास पर समन चिपका दिया। वहीं हरियाणा के विपक्षी दलों ने इस मामले की जांच सीबीआई या हाई कोर्ट के मौजूदा जज से कराए जाने की मांग की।

Notice

दरअसल, हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला पर आरोप हैं कि जिस रात उन्होंने IAS की बेटी वर्णिका कुंडू से छेड़छाड़ की, उस वक्त वे शराब के नशे में धुत्त थे। जबकि विकास के दोस्त का कहना है कि विकास शराब नहीं पीता। वहीं, सुभाष बराला के ही परिवार से जुड़े एक दूसरे मामले में पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने मामले की स्टेट्स रिपोर्ट राज्य सरकार से मांगी है।

इस मामले में आईएनएलडी, कांग्रेस और भाकपा सहित विपक्षी दलों ने चंडीगढ़ पुलिस पर बीजेपी के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। वहीं आईएनएलडी प्रमुख ने कहा कि स्पष्ट है कि पुलिस बीजेपी के दबाव में काम कर रही है और आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। हम इस मामले में हाई कोर्ट या सीबीआई से जांच कराने की मांग करते है।


कमेंट करें