राजनीति

आंध्र प्रदेश: पिता की कैबिनेट में शामिल हुए CM नायडू के बेटे लोकेश, 10 मंत्रियों ने भी ली शपथ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
129
| अप्रैल 2 , 2017 , 15:38 IST | हैदराबाद

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश नायडू ने राज्य कैबिनेट में मंत्रीपद की शपथ ली है। कैबिनेट विस्तार में नायडू के बेटे नारा लोकेश को जगह दी गई है। नारा के अलावा 10 और लोगों को कैबिनेट में जगह दी गई, जबकि पांच मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी कर दी गई है। राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने सभी नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

बता दें कि सीएम नायडू के बेटे नारा लोकेश को हाल ही में विधान परिषद का सदस्य चुना गया था। नारा लोकेश निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। 34 साल के नारा तेलुगु देशम पार्टी के महासचिव भी हैं।

Nara 1

नारा लोकेश के अलावा विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस के तीन विधायकों ने भी मंत्रीपद की शपथ ली। इन तीनों विधायकों ने हाल ही में टीडीपी का दामन थामा है।

Naidu 1

नायडू कैबिनेट में कुल 26 मंत्री

ग्यारह नए मंत्रियों के साथ अब नायडू कैबिनेट में कुल 26 मंत्री हो गए हैं। उधर, आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल से निकाले जाने से नाराज तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के वरिष्ठ नेता बी. गोपालकृष्णा रेड्डी ने राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। गोपालकृष्ण रेड्डी ने अपना इस्तीफा आंध्र प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव और मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को भेज दिया है। वह नायडू द्वारा निकाले गए पांच मंत्रियों में शामिल थे।

330 करोड़ का मालिक है चंद्रबाबू नायडू का बेटा

कहा जाता है कि नोटबंदी की वजह से व्यापार और कमाई में भारी गिरावट आई है वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे और युवा नेता नारा लोकेश की कमाई में इस दौरान भारी बढ़ोतरी देखने को मिली।

Nara 2

नारा लोकेश ने चुनाव आयोग में जो हलफनामा दिया है उससे ही खुलासा हुआ है कि नोटबंदी के दौरान उनकी संपत्ति में भारी बढ़ोतरी हुई है। हलफनामा के हिसाब से नोटबंदी के पांच महीनों के दौरान उनकी संपत्ति में करीब 23 गुना इजाफा हुआ है। हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 330 करोड़ रुपया दिखाया है।

Nara 5


कमेंट करें