खेल

कोहली-कुंबले विवाद में कूदे इयान चैपल, दिया कप्तान विराट का साथ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
141
| जुलाई 23 , 2017 , 19:31 IST | नई दिल्ली

एक बार फिर से कोहली-कुंबले विवाद सुर्खियां बटोरते हुए नजर आ रहा है। बता दें कि आस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल ने इस विवाद को उकेरते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली का साथ दिया है। उन्होंने कहा कि अगर कप्तान पर कोच थोपा जाए तो वो ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जिसके साथ कप्तान सहज महसूस करें। दरअसल, चैपल ने अपने कालम किसी भी टीम के कोच की भूमिका को मुख्य नहीं माना है।

Ind-vs-aus-test-match_8f0852ee-4607-11e7-ae7e-b192f5497e3d

चैपल ने कोहली और कुंबले विवाद को तूल देते हुए लिखा कि, कोहली के कुंबले के साथ वैसे रिश्ते नहीं रहे जैसे रवि शास्त्री के साथ थे, जबकि वो क्रिकेट निदेशक थे। गौरतलब है कि कुंबले ने पिछले महीने चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इतना ही नहीं कुंबले ने यहां तक स्वीकार किया था कि उनके संबंध कप्तान कोहली के साथ अस्थिर हो गए थे।

जानकारी दे दें कि मुख्य कोच के तौर पर रवि शास्त्री का यह पहला दौरा होगा। चैपल ने आगे कहा कि भारत ने जब शास्त्री को कोच नियुक्त कर दिया है तो सवाल पैदा होता है कि किसी चीज को क्यों बदलना चाहिए जबकि उसमें बदलाव की जरूरत नहीं है।

Kk-2

हालांकि इस विवाद पर कोहली ने कोई टिप्पणी नहीं की। इसके बाद जब टीम इंडिया के कोच की नियुक्ति की जानी थी तो कोहली ने साफ कर दिया था कि वो कोच को लेकर अपनी राय तभी देंगे जब बीसीसीआई उनके उनकी राय मागेगा। फिलहाल टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है। यहां पर टीम इंडिया, श्रीलंका के साथ 3 टेस्ट, 5 वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगी।


कमेंट करें