खेल

कोलंबो टेस्ट के पहले दिन गरजा पुजारा और रहाणे का बल्ला, दोनों ने ठोकी सेंचुरी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
204
| अगस्त 3 , 2017 , 17:26 IST | कोलंबो

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट कोलंबो में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवाकर 344 रन बना लिए हैं। टेस्ट के पहले दिन पुजारा और रहाणे से शतक जमाया। चेतेश्वर पुजारा (128 रन) और अजिंक्य रहाणे (103 रन) क्रीज पर नाबाद हैं।

DGTZoV1UIAEsyP2

दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 211 रनों की साझेदारी हो गई है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले सत्र में मेहमान टीम ने शिखर धवन (35) का विकेट खोकर 101 रन बनाए। दूसरे सत्र में जरूर भारत ने दो विकेट खोए। वापसी कर रहे लोकेश राहुल (57) अपना लगातार छठा अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं कोहली (13) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। दूसरे सत्र की समाप्ति तक भारत ने तीन विकेट खोकर 238 रन बना लिए थे।

लेकिन इसके बाद पुजारा और रहाणे ने श्रीलंकाई गेंदबाजों से हावी होने के मौके को छीन लिया और भारत को एक मजबूत स्कोर की ओर अग्रसर किया। तीसरे सत्र में मेजबान गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके। श्रीलंका की तरफ से रंगना हेराथ और कुशल परेरा ने एक-एक विकेट लिया। लोकेश राहुल रन आउट हुए।

भारतीय टेस्ट टीम की दूसरी ‘दीवार’ माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर के 50वें टेस्ट में अहम मुकाम हासिल कर लिया। पुजारा ने कोलंबो टेस्ट में अपने 34 रन पूरे करते हुए ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए। इतना ही नहीं उन्होंने अपने 50वें टेस्ट में शतक जड़कर इसे यादगार बना दिया। पुजारा के लिए सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने ये उपलब्धि अपने 50वें टेस्ट मैच में हासिल की है। पुजारा से पहले पॉली उमरीगर, गुंडप्पा विश्वनाथ, सुनील गावस्कर, कपिल देव, वीवीएस लक्ष्मण और विराट कोहली भी 50वें टेस्ट में सेन्चुरी लगा चुके हैं।


कमेंट करें