खेल

पुजारा ने 12वें टेस्ट शतक के साथ बनाए ये रिकॉर्ड्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
222
| जुलाई 27 , 2017 , 15:59 IST | नई दिल्ली

चेतेश्‍वर पुजारा की छवि टेस्‍ट क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्‍लेबाज की है। गुजरात के इस खिलाड़ी के आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं। चेतेश्‍वर पुजारा की छवि विकेट पर जमकर लंबी पारी खेलने वाली बल्‍लेबाज की है और ज्‍यादातर मौकों पर अपने कप्‍तान के विश्‍वास पर वे खरे उतरे हैं। गॉस टेस्ट में खेले गए 153 रनों की पारी के बदोलत पुजारा ने एक खास रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।

Cheteshwar-Pujara-scored-his-7th-Test-ton3
पुजारा भारत की ओर से 49 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर सुनील गावस्कर हैं उन्होंने 49 टेस्ट में 19 शतक जड़े थे। दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं कोहली ने 49 टेस्ट में 13 शतक लगाकर दूसरे नंबर पर हैं। पुजारा वीरेंद्र सहवाग के साथ तीसरे नंबर पर हैं। दोनों ने 49 टेस्ट में 12-12 शतक बनाए हैं।

CheteshwarPujara-Pardaphash-97988

गॉल टेस्ट में पुजारा 153 रन बनाकर आउट हुए इसी के साथ ही वो एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए। वो रिकॉर्ड विदेशी धरती पर अपने पहले दोहरे का है.अब तक पुजारा अपने टेस्ट करियर में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं, जिनमें से पहला उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर 2012 में अहमदाबाद टेस्ट में लगाया था और दूसरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2013 में हैदराबाद टेस्ट में जड़ा था। वहीं तीसरा इसी साल की शुरुआत में रांची टेस्ट में लगाया था। पुजारा के तीनों की दोहरे शतक भारत में लगे हैं।


कमेंट करें