नेशनल

CRPF जवानों ने छात्राओं से पहले बंधवाई राखी फिर की छेड़छाड़

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
224
| अगस्त 8 , 2017 , 18:35 IST | रायपुर

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर रक्षाबंधन के कार्यक्रम के दौरान छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप लगा है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक,31 जुलाई को हॉस्टल में एक प्राइवेट टीवी चैनल की ओर से रक्षाबंधन पर एक प्रोग्राम रखा गया था, जिसमें छात्राओं को सीआरपीएफ कर्मियों को राखी बांधनी थी। जब यह प्रोग्राम खत्म हो गया और कुछ लड़कियां बाथरूम गईं तभी तलाशी के नाम पर सीआरपीएफ कर्मियों ने लड़कियों से छेड़छाड़ की और कपड़े उतरवाए। प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

जिला प्रशासन ने मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुओकोंडा थाने में आईपीसी 354 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दंतेवाड़ा जिले के कलेक्टर सौरभ कुमार ने सोमवार को बताया कि जिले के कुंआकोंडा थानाक्षेत्र के पालनार गांव में आवासीय स्कूल में पिछले महीने की 31 तारीख को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया था।

सुरक्षा बल के जवानों पर आरोप है कि उन्होंने कार्यक्रम के दौरान स्कूल की छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द छात्राओं का बयान दर्ज कर आरोपियों की पहचान करेगी। पीड़ित छात्राओं से बात करने के बाद इस केस में सीआरपीसी की धारा 164 भी जोड़ा जा सकता है।

इलाके में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैनात सुरक्षा बल की ओर से पालनार में पिछले नौ साल से इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 31 जुलाई के कार्यक्रम में करीब 500 छात्राओं ने हिस्सा लिया था। कार्यक्रम में छात्राओं ने जवानों को राखी बांधी थी और इसका लोकल न्यूज चैनल पर प्रसारण भी हुआ है।

कलेक्टर ने बताया कि कार्यक्रम के दूसरे दिन एक अगस्त को छात्रावास की अधीक्षिका ने शिकायत की कि सुरक्षा बल के जवानों ने सुरक्षा के नाम पर तीन छात्राओं की तलाशी ली, जबकि पुरुष सुरक्षा कर्मियों को महिलाओं या छात्राओं की तलाशी लेने का अधिकार नहीं है।


कमेंट करें