नेशनल

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के 3500 साइट्स ब्लॉक, स्कूलों में लगेंगे जैमर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
151
| जुलाई 14 , 2017 , 17:52 IST | नई दिल्ली

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी की समस्या से पूरी तरह निपटने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। यह भी बताया कि इससे संबंधित करीब 3500 वेबसाइट्स को पिछले महीने ब्लॉक कर दिया गया है। सरकार ने बेंच को यह भी बताया कि उन्होंने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) से स्कूलों में जैमर लगाने पर विचार करने को कहा है, ताकि स्टूडेंट्स की पोर्नोग्राफी साइट्स तक पहुंच न हो सके।

No

स्कूल बसों में जैमर लगाना मुमकिन नहीं

जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुआई वाली तीन मेंबर वाली बेंच इस मामले में सुनवाई कर रही है। सरकार की ओर से एडीशनल सॉलिसिटर जनरल पिंकी आनंद ने बेंच से कहा कि हम ऐसे तरीकों के साथ आ रहे हैं जो ऐसे हालात से पूरी तरह निपटेंगे। हालांकि, उन्होंने बताया कि स्कूल बसों में जैमर लगाना मुमकिन नहीं है।

Blocked

सरकार 2 दिन में पेश करेगी स्टेटस रिपोर्ट

सरकार ने कोर्ट से कहा कि वह चाइल्ड पोर्नाेग्राफी पर बंदिशें लगाने के लिए उसकी ओर से किए गए उपायों पर स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी। कोर्ट ने केंद्र से दो दिन के अंदर इस पर स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट देशभर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी को रोकने के लिए कदम उठाने की मांग वाली एक पिटीशन पर सुनवाई कर रही थी।


कमेंट करें