इंटरनेशनल

घिनौनी वारदात: टारगेट नहीं पूरा होने पर कर्मचारियों को पिलाया टॉयलेट का पानी

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
394
| अगस्त 9 , 2017 , 14:17 IST | बीजिंग

हर कंपनी अपने कर्मचारियों को कुछ न कुछ टारगेट तो जरूर देती है और जब वह पूरा नहीं होता तो बॉस का गुस्सा तो आम बात है। ऐसे में कई बार कर्मचारियों को बॉस की डांट भी सुननी पड़ती है या बहुत ज्यादा हुआ तो सैलरी काट ली जाती है। लगातार अगर ऐसा होता है तो कर्मचारी को नौकरी से निकल दिया जाता है,लेकिन चीन की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को टारगेट पूरा नहीं होने की दशा में ऐसी सजा दी हैं जिसे जान आप हैरान रह जाएंगे।

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में चीन की एक कंपनी के दो कर्मचारी टॉयलेट का पानी पीते हुए दिखते रहे हैं। कहा जा रहा है कि दोनों कर्मचारियों का कंपनी में परफॉर्मेंस अच्छा नहीं था, जिसकी सजा के तौर पर उनको जबरन टॉयलेट का पानी पिलाया गया।

चीनी वेबसाइट ‘Shanghaiist’ के मुताबिक, गुआंगान शहर की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों के साथ ये घिनौना सलूक किया है। बताया जा रहा है कि एक महिला और एक पुरुष कर्मचारी ने अपना टारगेट पूरा नहीं किया। इसकी सजा के रूप में उनको कंपनी के अंदर ही टॉयलेट का पानी पिलाया गया।

तस्वीर और वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि दो कर्मी टॉयलेट के फ्लश से निकलने वाले पानी को ग्लास में भरकर पी रहे हैं। दोनों ने अपने गले में कंपनी की आईडी कार्ड भी पहन रखे है।

कंपनी के ही किसी कर्मचारी ने इस वीडियो को ‘WeChat’ ग्रुप पर अपलोड कर दिया, जहां से यह वायरल हो गया। हालांकि, कंपनी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि उसके नाम को बदनाम करने की कोशिश की जा रही


कमेंट करें