नेशनल

चीनी कंपनी ने भारतीयों को कहा भिखारी, मचा बवाल, जानें पूरा विवाद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
245
| जुलाई 21 , 2017 , 20:50 IST | चंडीगढ़

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Oppo एक बार फिर से नए विवाद में फंस गई है। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हुआ है और इस लेटर में दावा किया गया है कि चीनी मोबाइल कंपनी ओपो ने आधिकारिक रूप से भारतीयों को “भिखारी” बताया है। जिसके बाद Oppo पंजाब सर्विस टीम ने इस्तीफा दे दिया। लेटर में यह उल्लेख किया गया कि पूरी टीम अपने फैसले में एकजुट है। इस मुद्दे पर अब कंपनी का कहना है कि यह मामला हल कर लिया गया है।

Oppo 1

बता दें कि इसी चाइनीज मोबाइल कंपनी के नोएडा ऑफिस में तिरंगे के अपमान का मामला अभी ज्यादा पुराना नहीं हुआ है।

यहां देखिए इस्तीफा पत्र

Letter

Oppo इंडिया का जवाब- कम्यूनिकेशन गैप की वजह से हो रहा ऐसा

Oppo इंडिया ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे लेटर का जवाब दिया और दावा किया कि यह एक बातचीत के अभाव में हुआ है। कंपनी ने यह भी कहा कि लेटर में उल्लेखित सदस्यों में से किसी ने इस्तीफा नहीं दिया और ओपो भारत के लिए काम कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि लेटर में जिनके नाम को लिखा गया है वह पंजाब टीम के साथ सेवा में है, लेकिन लेटर में उनका किसी भी तरह की भागीदारी से इनकार किया जा रहा है। इस लेटर को सबसे पहले सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर साझा किया गया था।

Oppo 3

लेटर का नहीं हुआ है अभी तक वेरीफिकेशन

लेटर सत्यापित नहीं किया गया है, हालांकि, Oppo पंजाब सर्विस टीम के अपेक्षित कर्मचारियों के हस्ताक्षर सभी तिथि के साथ मौजूद हैं। यह लेटर सर्विस मैनेजर अरुण शर्मा के उल्लेख के साथ खुलता है, जिन्हें एचओडी द्वारा टीम से इस्तीफा देने के लिए कहा जा रहा है। इस्तीफे का कारण उल्लेख नहीं है। लेटर में आगे दावा किया गया है कि एचओडी ने भारतीयों का अपमान किया है और पूरी टीम का इस्तीफा देने के लिए यह दोषी हैं।

 


कमेंट करें