अभी-अभी

IPL 10: टाइमल मिल्स दिलाएंगे कोहली की टीम को आईपीएल का ताज- क्रिस गेल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
150
| अप्रैल 2 , 2017 , 19:16 IST | नई दिल्ली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तीन बार फाइनल में पहुंची है लेकिन एक भी बार उसे खिताबी जीत नसीब नहीं हुई है। लीग के 10वें संस्करण में टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को उम्मीद है कि नए खिलाड़ी टाइमल मिल्स टीम को इस खिताब को दिलाने में मदद करेंगे।

इंग्लैंड के मिल्स को बेंगलोर ने इस संस्करण के लिए अपनी टीम में 12 करोड़ रुपये की भारी रकम में खरीदा है। गेल का मानना है कि मिल्स आस्ट्रेलिया के मिशले स्टार्क की गैरमौजूदगी में टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देंगे। मिल्स के अलावा बेंगलोर के पास आस्ट्रेलिया के बिलि स्टानलेक, न्यूजीलैंड के एडम मिलने, भारत के श्रीनाथ अरविंद के अलावा हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन, स्वदेशी स्टुअर्ट बिन्नी हैं।

West-indies-batsman

टीम से संतुष्ट गेल ने कहा, "हमारी टीम में अच्छा मिश्रण और संतुलन है।"

उन्होंने कहा, "मिल्स ने जब से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा है वह तब से हर जगह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उम्मीद है कि वह इस बार गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। टीम में कुछ युवा खिलाड़ी भी हैं। मुझे उम्मीद है कि वह इस टीम में फिट बैठेंगे।"

1471631149_original

उन्होंने कहा, "हमारे पास शानदार कप्तान (विराट कोहली) है। साथ ही कई वरिष्ठ खिलाड़ी भी हैं जो युवा खिलाड़ियों का साथ देंगे।"

उन्होंने कहा, "हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे यही हमारा लक्ष्य है। हम छोटे-छोटे लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ेंगे। हम इस बार ट्रॉफी जीतना चाहेंगे।"

कोहली के कंधे में चोट है और इसलिए वह आईपीएल के शुरुआती दौर में नहीं खेलेंगे।

गेल ने इस पर कहा, "हां यह हमारे लिए निराशाजनक और बुरा है। कोई भी खिलाड़ी मैच छोड़ना नहीं चाहता। यह दुर्भाग्यवश है। मैं नहीं जानता कि उनकी मौजूदा स्थिति क्या है। हम सिर्फ उनका इंतजार कर सकते हैं।"
कोहली को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी और इसी कारण वह चौथा टेस्ट मैच नहीं खेले थे। आईपीएल में उनको लेकर बीसीसीआई ने कोहली की स्थिति स्पष्ट की थी।

कोहली की गैरमौजूदगी में टीम पर क्या असर होगा इस पर गेल ने कहा, "किसने कहा वह नहीं होंगे? वह होंगे। "

कोहली के अलावा बेंगलोर के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी चोटिल हो कर आईपीएल से बाहर हो गए हैं। गेल ने राहुल को भारत का अहम खिलाड़ी बताते हुए कहा, "लोकेश विशेष खिलाड़ी हैं और उनका भविष्य उज्जवल है। उन्हें कोई नहीं रोक सकता, वह खुद ही अपने आप को रोक सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "यह बताता है कि वह किस तरह से खेल के सभी प्रारुपों में अपना दबदबा बनाए रखते हैं। वह ऐसा लगातार कर रहे हैं। वह गेंदबाजों पर हावी होते हैं और अपनी छाप छोड़ जाते हैं। उन्हें जब भी मौका मिलता है वह कोशिश करते हैं कि बड़ा स्कोर करें। वह भारत के अहम खिलाड़ी हैं।"


कमेंट करें