नेशनल

घाटी में पत्थरबाज़ों ने बदली रणनीति, अब सड़क पर उतरीं महिला पत्थरबाज़ (वीडियो)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
81
| अप्रैल 24 , 2017 , 18:46 IST | श्रीनगर

कश्मीर में दिन-ब-दिन हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। अब स्कूली बच्चे भी पुलिस और सुरक्षाबलों से उलझने लगे हैं। ताजा घटनाक्रम में श्रीनगर के एसपी हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। इसमें एक फोटो जर्नलिस्ट भी जख्मी हुआ है।

देखिए स्कूली बच्चे और लड़कियों का प्रदर्शन

पांच दिनों की बंदी के बाद सोमवार को स्कूल दोबारा खुला था। दरअसल, छात्रों का एक दल एस पी कॉलेज से विरोध- मार्च निकाल कर मौलाना आजाद रोड पर जाना चाहता था लेकिन पुलिस ने उसे ऐसा करने से रोक दिया। इससे गुस्साए छात्र पुलिस के साथ उलझ गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ छात्र सुरक्षा बलों पर पत्थर भी फेंक रहे थे।

C-LbzjoWAAYlfrn

पुलिस के साथ उलझे छात्र, देखिए वीडियो

कश्मीर के पुलवामा में 15 अप्रैल को छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़प के बाद सरकार ने एहतियातन पिछले सोमवार से घाटी में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया था। उसके बाद से आज दोबारा उन शिक्षण संस्थानों को खोला गया है।

Pelt 3

मोदी ने महबूबा मुफ्ती को दिया है 3 महीने का अल्टीमेटम

बता दें कि राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक कर घाटी के हालात पर चर्चा की है।

Mp

महबूबा-मोदी के बीच चुनाव के दौरान हिंसा और कम मतदान के अलावा गठबंधन, सिंधु जल समझौते के कारण राज्य को नुकसान पर भी बातचीत हुई। महबूबा ने कहा कि राज्य में हालत पर काबू पाने के लिए एक माहौल पैदा करना होगा। पत्थरबाजों को गोलियों से जवाब देने से कोई हल नहीं निकलेगा।

उधर, कश्मीर में बिगड़ते हालत को लेकर बीजेपी-पीडीपी गठबंधन पर भी ग्रहण के आसार दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने पीडीपी को 3 महीने का अल्टीमेटम दिया है घाटी में हालत काबू में लाने के लिए।

Pelters


कमेंट करें