नेशनल

11 जुलाई को योगी सरकार विधानसभा में पेश करेगी अपना पहला बजट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
176
| जुलाई 4 , 2017 , 10:31 IST | लखनऊ

उत्तर प्रदेश विधानसभा में 11 जुलाई को वित्त वर्ष 2017-18 का बजट पेश किया जाएगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र 28 जुलाई को खत्म होगा और इस सत्र के दौरान 13 बैठकें होंगी। बजट को विधानसभा अध्यक्ष हृदयनाथ दीक्षित मंजूरी देंगे।

बजट पर 17 जुलाई और 18 जुलाई को चर्चा होगी और बजट के प्रावधानों पर 19 जुलाई और 20 जुलाई को चर्चा होगी। यह प्रक्रिया 24 जुलाई से 27 जुलाई तक चलेगी और आखिरी दिन इस पर अंतिम मतदान होगा।

CM-yogi-in-vidhansabha

समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस राज्य में खराब कानून एवं व्यवस्था और योगी आदित्यनाथ की सरकार में बढ़ रहे अपराध जैसे मुद्दों को सदन में उठा सकते हैं।

इस बीच सबकी नजरें योगी सरकार के किसानों की कर्जमाफी के वादे पर ही होंगी। बजट से ही साफ़ होगा कि योगी सरकार राज्य के किसानों का कर्ज कैसे माफ़ करेगी। जिसका एलान पहली कैबिनेट बैठक में ही हो गया था। किसानों के 36 हज़ार करोड़ रुपये फसली ऋण माफ़ करने का एलान किया है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ये पहले ही साफ कर चुकी है कि अगर कोई राज्य किसानों की कर्जमाफी का फैसला करता है तो उसे इसका खर्ज खुद ही उठाना पड़ेगा। केंद्र सरकार राज्य की कोई मदद नहीं करेगी। 


कमेंट करें