राजनीति

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
122
| अप्रैल 20 , 2017 , 19:17 IST | नई दिल्ली

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अपने और अन्यों के खिलाफ दर्ज धन शोधन के एक मामले के संबंध में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए। सिंह लाल बत्ती लगी अपनी आधिकारिक कार से यहां करीब दोपहर 12 बजे एजेंसी के कार्यालय पहुंचे।

59-virbhadrasinghpti_5

‘हिमाचली टोपी’ पहने हुए मुख्यमंत्री ने मौके पर मीडियाकर्मियों से बात नहीं की और हवा में हाथ उठाते हुए दिखे और वह देशभक्ति की कविता की कुछ पंक्तियां गाते सुने गए :

सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में हैं, देखना है जोर कितना बाजू ए कातिल में है।

एजेंसी ने इस मामले में सिंह के बयान रिकार्ड करने और आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति के मामले में जब्त और बरामद किए गए कुछ दस्तावेजों को लेकर पूछताछ करने के लिए उन्हें समन भेजा था। मुख्यमंत्री ने गत सप्ताह एजेंसी को अपना जवाब भेजा था जिसमें उन्हें अभी तक उसके समक्ष पेश ना होने के कारण बताए थे और पेश होने के लिए एक नई तारीख मांगी जिसके बाद उन्हें आज पेश होने का समन जारी किया गया।

VIRBHANDRA-SINGH-

ईडी ने दिल्ली उच्च न्यायालय में ऐसा कोई भी आश्वासन देने से इनकार कर दिया था कि जब सिंह उसके समक्ष पेश होंगे तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

सीबीआई ने कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित करने के लिए सिंह, उनकी पत्नी और अन्यों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था जिसके बाद ईडी ने यह समन जारी किया।

CBI_6_3

एजेंसी ने पहले भी सिंह को समन भेजा था लेकिन तब उन्होंने आधिकारिक प्रतिबद्धताओं के चलते पेश होने में असमर्थता जताई थी। ईडी ने इस मामले में उनकी पत्नी प्रतिभा और बेटे विक्रमादित्य से भी पूछताछ की है।

Virbhadra-Singh_7-574x395-574x330


कमेंट करें