नेशनल

CM योगी का ऐलान, UP पुलिस में भर्ती किए जाएंगे 1लाख 62 हजार युवा

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
64
| जनवरी 29 , 2018 , 18:47 IST

सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे CM आदित्यनाथ ने कहा कि गृह जिले को उन्होंने करोड़ों की योजनाओं की सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में चल रही योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के लिए पहुंचे हुए हैं।

CM ने कहा कि कि 'हम पुलिस विभाग में 1,62,000 रिक्तियों के साथ आ रहे हैं। बिना धांधली के अपनी योग्यता में उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्रदान करेंगे। जो भी इस प्रक्रिया में भ्रष्टाचार में शामिल होने की कोशिश करेगा, उसे जेल भेज दिया जायेगा।'

अपनी बात पुरी करते हुए CM ने कहा कि भारत के विकास में उत्तर प्रदेश की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। हमने पूर्वी उत्तर प्रदेश में अब तक 564 करोड़ की लागत से राजमार्ग बनवाने का काम शुरू किया है।

साथ ही 3014 करोड़ राजमार्गों के सुंदरीकरण पर खर्च किये जा रहे हैं। सूबे के हर जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने महेसरा सेतु के लोकार्पण पर बधाई देते हुए कहा कि 2006 से यहां की जनता इस सेतु के क्षतिग्रस्त होने से परेशान थी। 2009 में सेतु निर्माण का कार्य स्वीकृत हुआ, लेकिन काम नहीं हो पाया।<

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आने से पहले जनता की समस्या को लेकर गोरखपुर में आंदोलन करना पड़ता था। लेकिन, भाजपा सरकार के आते ही माफिया और अपराधी के लिए प्रदेश में जगह नहीं है।

इसे भी पढ़ें:- 'विनम्र निवेदन', दलगत राजनीति से उपर उठकर पास करें ट्रिपल तलाक बिल : PM Modi

पिछली सरकार ने भी माफिया और अपराधियों पर नकेल कसने का काम किया होता, तो प्रदेश बदहाल नहीं होता। साथ ही उन्होंने कहा कि इसी साल जुलाई माह में एम्स में ओपीडी शुरू करने की योजना है। साथ ही हमारा प्रयास है कि शुद्ध पेयजल हर आदमी तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि हर जिले के बच्चों को गृह जिले में ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए धन आवंटित करना शुरू कर दिया है। साथ ही हर जिले में आईसीयू की सुविधा भी जल्द ही दी जायेगी।


कमेंट करें