वीडियो

दर्दनाक: ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा, क़ैमरे में क़ैद हुई छात्रा की मौत

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
899
| जुलाई 24 , 2017 , 19:13 IST | जयपुर

जयपुर के मानसरोवर इलाके में स्थित आईसीजी गर्ल्स कॉलेज में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। कॉलेज में ही चल रहें माउंटेनियर कैंप में पहाड़ पर चढने की ट्रेनिंग ले रही छात्रा बैलेंस खराब होने से 6 मंजिला इमारत से नीचे आ गिरी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक मृतक स्टूडेंट की पहचान 16 साल की अदिति सांघी के तौर पर हुई है। अदिति बापू नगर में रहती थी। अदिति इसी कॉलेज में बीसीए सेकंड ईयर में पढ़ाई कर रही थी। जिस समय हादसा हुआ उस समय उसके पिता सुनील सांघी भी कॉलेज में मौजूद थे। कहा जा रहा है कि पिता उसे ट्रेनिंग भी दे रहे थे छात्रा कॉलेज की बिल्डिंग पर रस्सी के सहारे चढ़ रही थी और जैसे ही वो छठी मंजिल को क्रॉस करते हुए सातवीं मंजिल की ओर बढ़ी कि अचानक उसका हाथ फिसल गया और वो सीधे ग्राउंड फ्लोर पर आ गिरी।

पिता के सामने ही नीचे गिरी आदिती को तुरन्त ही मानसरोवर के ही मैट्रो अस्पताल में ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नही जा सका। अदिति कॉलेज में माउंटेनियरिंग कोर्स के दौरान हाईकिंग के अभ्यास के लिए कॉलेज के भवन पर चढ़ाई कर रही थी इसी दौरान ये हादसा हो गया। हादसे के बाद शिप्रा पथ पुलिस भी मौके पर पहुच गयी है जो मामले के बारे में जानकारी ले रही है।

रॉक क्लाइंबिंग की ट्रेनिंग के दौरान नीचे खड़े स्टूडेंट्स वीडियो बना रहे थे। अदिति के नीचे गिरने की घटना वीडियो में कैद हो गई।

इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि नीचे गिरते समय अदिति के हाथ में एक बार रस्सी भी आई थी, लेकिन वह रस्सी को पकड़ नहीं पाई।


कमेंट करें