इंटरनेशनल

अमेरिका ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानो पर किया हमला, हक्कानी का टॉप कमांडर ढेर

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
180
| जनवरी 24 , 2018 , 16:07 IST

अमेरिका ने आतंकवाद पर कड़ा प्रहार लकरते हुए पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर आतंकी ठिकानों पर ड्रोन हमले किए हैं। ड्रोन हमले में हक्कानी नेटवर्क के टॉप कमांडर एहसान खावेरी समेत 3 आतंकवादीयों के मारे जाने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक अमेरिकी ड्रोन से दो मिसाइल दागी गई।

यह ड्रोन हमला अफगान शरणार्थियों से संबंधित एक घर को निशाना बनाकर किया था। ओराकजयी एजेंसी से संबंधित स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, यह हमला हक्कानी नेटवर्क के ठिकाने पर किया गया था।

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इस साल के शुरू में कहा था कि पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। आतंकी गतिविधियों पर कार्रवाई नहीं करने के कारण ट्रंप ने इस्लामाबाद को लताड़ भी लगाई थी और वॉशिंगटन से उसे मिलने वाली मदद रोक दी थी।

खबरों के मुताबिक अमेरिका ने पाकिस्तान के FATA इलाके में ड्रोन से हमला किया है। अमेरिका की इस कार्रवाई को ट्रंप का पाकिस्तान को सख्त संदेश के तौर पर देखा जा रहा है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक होटल में तालिबान के हमले के बाद भी यूएस ने पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया था।

वॉशिंगटन ने पाकिस्तान से कहा था कि वह अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देकर पाकिस्तानी क्षेत्र में छुपने वाले तालिबान आतंकियों को गिरफ्तार करे या उन्हें देश से खदेड़कर बाहर करे।


कमेंट करें