नेशनल

सेना पर विवादित टिप्पणी कर फंसे आजम खान, देशद्रोह का केस दर्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
125
| जुलाई 1 , 2017 , 14:35 IST | लखनऊ

सेना पर दिए विवादित बयान के बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल आजम खान के उस बयान के खिलाफ दो मुकदमें दर्ज हो गए हैं। एक शिकायत हजरतगंज में जबकी दूसरी शिकायत रामपुर के सिविल लाइन्स थाने में दर्ज की गई है। वहीं उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला भी दर्ज हो गया है।

उत्तर प्रदेश में बिजनौर जिले के चांदपुर इलाके में उनके खिलाफ राजद्रोह मामले के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। खबर के मुताबिक स्टेशन ऑफिसर अजय कुमार सिंह ने बताया कि खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 a, 131 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। एफआईआर बजरंग दल के अनिल पांडे ने दर्ज कराई है।

बता दें कि जिन धाराओं में आजम के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, अगर उनमें अपराध साबित हो जाता है तो उन्हें आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है। धारा 124 ए और सेना के अफसरों को सत्यनिष्ठा से विचलित करने की धारा 131, दोनों में आजीवन कारावास की सजा हो सकती है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों आजम खान ने सेना और भारतीय सुरक्षाबलों पर विवादित बयान दिया था। एक विडियो में वह यह कहते हुए नजर आए थे, 'दहशतगर्द फौज के प्राइवेट पार्ट्स काटकर साथ ले गए। उन्हें हाथ से शिकायत नहीं थी। सिर से नहीं थी। पैर से नहीं थी। जिस्म के जिस हिस्से से उन्हें शिकायत थी, वे उसे काटकर ले गए। इतना बड़ा संदेश है, जिस पर पूरे हिंदुस्तान को शर्मिंदा होना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?'


कमेंट करें