राजनीति

कांग्रेस ने आधी रात हो रहे GST आयोजन का किया बहिष्कार, कहा- ये जश्न गलत है

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
101
| जून 29 , 2017 , 18:39 IST | नई दिल्ली

कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि वह वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने के लिए शुक्रवार की मध्यरात्रि को संसद में आयोजित किए जा रहे समारोह में हिस्सा नहीं लेगी। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और गुलाम नबी आजाद ने इसकी घोषणा की।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस तरह के अवसर सिर्फ तीन बार आए हैं, जो देश की आजादी से जुड़े थे। बता दें कि कांग्रेस जीएसटी को लेकर 30 जून को संसद के विशेष सत्र में हिस्सा नहीं लेगी।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने जानकारी दी कि केंद्र सरकार की ओर से 30 जून को मध्यरात्रि को संसद में आयोजित किए जा रहे समारोह में हिस्सा नहीं लेगी। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस और सीपीआई ने भी इसमें शामिल होने से इनकार किया है।

वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उनकी पार्टी इस सत्र का बहिष्कार करती है। खड़गे ने कहा कि यूपीए सरकार ने आरटीआई, फूड सिक्योरिटी, मनरेगा, राइट टू एजुकेशन जैसे कई कानून देश को दिए मगर इनका जश्न कभी भी सेंट्रल हॉल में नहीं मनाया।

गुलाम नबी आजाद ने बताया कि आज तक सिर्फ तीन बार सेंट्रल हॉल में जश्न मनाया गया है, जिनमें 1947, 1972 और 1997 का आयोजन शामिल है। बता दें कि 15 अगस्त 1947 को पहला जश्न मनाया हुआ जब भारत आजाद हुआ, उसके बाद साल 1972 में आजादी की सिल्वर जुबली मनाई गई और तीसरी बार साल 1997 में भारत की आजादी की गोल्डन जुबली मनाई गई।

उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, देश में किसानों की आत्महत्या और अल्पसंख्यकों की हत्या पर सरकार चुप्पी साधे हुए है।


कमेंट करें