राजनीति

बरखा ने छेड़ी 'राहुल मुक्त कांग्रेस' की मुहिम, कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
221
| अप्रैल 21 , 2017 , 21:16 IST | नई दिल्ली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल खड़ा करने वाली और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पर दुर्व्यवहार का इल्जाम लगाने वाली बरखा शुक्ला सिंह को पार्टी ने 6 साल के लिए निकाल दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी ने उन्हें इसलिए निकाला गया है क्योंकि उन्होंने गुरूवार को राहुल गांधी की आलोचना की थी और उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगा है।

दरअसल, बरखा सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी और अजय माकन द्वारा हमेशा ही महिला सशक्तिकरण और महिला सुरक्षा की बातें की जाती हैं मगर यह उनके लिए गंभीर नहीं है।

बता दें कि गुरूवार को बरखा सिंह ने महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए अजय माकन पर दुर्व्यवहार के आरोप लगाए थे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि वो पार्टी में बनी रहेंगी। 

पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बरखा सिंह ने ट्वीट किया कि, आज का नारा राहुल मुक्त कांग्रेस।

 

37855554c2b27186974f738cc4a11f7a

बरखा सिंह ने कहा कि पार्टी के जिस संगठन में मैं थी उसमें मैं खुद को कतई सुरक्षित महसूस नहीं करती थी। इसी वजह से मैंने दिल्ली कांग्रेस महिला अध्यक्ष पद को छोड़ा। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का हवाला देते हुए कहा कि पार्टी में कई ऐसे नेता है जो कि राहुल गांधी को पार्टी नेतृत्व के लिए सही नहीं समझते हैं। इसी वजह से कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़ कर चले गए।


कमेंट करें