राजनीति

गुजरात के कांग्रेस विधायक कुंवरजी बावलिया BJP में शामिल, आज ही बनेंगे मंत्री

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1493
| जुलाई 3 , 2018 , 14:47 IST

2019 के लोकसभा चुनावों से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कोली समाज के बड़े नेता कुंवरजी बावलिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। जानकारी के मुताबिक, बावलिया मंगलवार शाम 4 बजे मंत्री पद का शपथ लेंगे।

 

आपको बता दें कि बावलिया प्रदेश कांग्रेस पर अपनी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए केंद्रीय नेतृत्व को एक पत्र लिखा था। बावलिया 2009 के चुनाव के दौरान राजकोट लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए थे। इससे पहले बावलिया कांग्रेस से ही 1995 से 2007 तक लगातार विधायक रहे। कोली समाज के बड़े नेता बावलिया दिसंबर 2017 के चुनावों से लगातार नजरअंदाज किए जाने की वजह से नाराज चल रहे थे। उन्हें पार्टी में कोई प्रमुख पद भी नहीं दिया गया था।

बावलिया ने मंगलवार को बतौर विधायक गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी को मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा। वह विधानसभा चुनाव 2017 में अनदेखी से नाराज थे और इस संबंध में कांग्रेस आलाकमान के सामने अपनी बात भी रखी थी। बावलिया ने आज ही अपने समर्थकों के साथ बीजेपी के दफ्तर पहुंचे और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन किया है।

2019 के चुनाव से पहले भाजपा में जुड़ने से गुजरात बीजेपी को फायदा मिलेगा। कुंवरजी बावलिया पिछले विधानसभा चुनाव में इन्होंने 39 साल के बीजेपी उम्मीदवार भरत बोघा को हराकर जीत हासिल की थी। बावलिया साल 2009 और साल 2014 में राजकोट सीट से कांग्रेस के सांसद भी रह चुके हैं।

कांग्रेस के लिए इसे 2019 लोकसभा के चुनाव से पहले बड़ा झटका माना जा रहा है. दरअसल, कुंवर जी खुद कोली समाज का बडा नाम हैं और लोकसभा की 3 सीट पर उनका प्रभुत्व माना जा रहा है। उनके कांग्रेस छोडने से सौराष्ट्र में कोली समाज की वोटबैंक पर बड़ा असर होगा।


कमेंट करें