नेशनल

कांग्रेस विधायक नितेश राणे गुस्से में हुए बेकाबू, सरकारी अधिकारी पर फेंकी मछली

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
79
| जुलाई 8 , 2017 , 15:41 IST | मुंबई

कांग्रेस विधायक नितेश राणे ने एक सरकारी अधिकारी पर कथित तौर पर मछली फेंककर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। हालांकि नितेश का कहना है कि उन्होंने जो कुछ किया, वो गरीब मछुआरों की मदद के लिए था। महाराष्ट्र में मछुआरों की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई बैठक में कांग्रेस विधायक नितेश राणे अपना आपा खो बैठे और उन्होंने कथित तौर पर एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी पर मछली फेंक दी।

Nitesh rane

स्थानीय समाचार चैनलों द्वारा प्रसारित की गई एक वीडियो क्लिप में राणे कथित तौर पर गुरुवार को लोगों से भरे अपने कार्यालय में सिंधुदुर्ग के मत्स्यपालन आयुक्त से बात करते हुए दिख रहे हैं।

वीडियो में दिखाया गया है कि विधायक अचानक अपना आपा खो बैठे और उन्होंने आयुक्त की मेज पर रखी एक मछली उठाई और उसे आयुक्त पर फेंक दिया। तटीय सिंधुदुर्ग जिले में कंकावली के विधायक ने कहा कि उन्होंने कोंकण क्षेत्र के पारंपरिक मछुआरे समुदाय की समस्याओं की ओर आयुक्त के कथित तौर पर 'नजरअंदाज करने वाले रवैये' के विरोध में ऐसा किया।

Rane 2

विवाद पर सफाई देते हुए राणे ने फोन पर कहा, 'सिंधुदुर्ग में दो तरह के मछुआरे हैं। एक वो जो मछली पकड़ने के लिए पारंपरिक तरीकों का इस्तेमाल करते हैं और दूसरे वो जो आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हैं। राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक, दोनों समुदायों के लिए मछली पकड़ने के इलाकों का स्पष्ट तौर पर सीमांकन किया गया है।' उन्होंने आरोप लगाया कि आधुनिक तरीके से मछली पकड़ने वाले मछुआरे पारंपरिक तरीके से मछली पकड़ने वाले मछुआरों के इलाके में अक्सर घुसते हैं, जिससे उन्हें वित्तीय नुकसान होता है।

देखिए वीडियो(साभार- प्राइम न्यूज)

 


कमेंट करें