नेशनल

विवादों में फंसा नवरत्न का ठंडा-ठंडा कूल-कूल वाला विज्ञापन, कंपनी और अमिताभ को नोटिस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
182
| अगस्त 1 , 2017 , 13:16 IST | जबलपुर

सदी के महानायक और बॉलीबुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन एक और कानूनी मुश्किल में फंस गए हैं। इस बार फिर से भ्रामक विज्ञापन को लेकर कंज्यूमर फोरम ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ नोटिस जारी किया है। अमिताभ बच्चन के साथ-साथ मेसर्स इमामी लिमिटेड को भी नोटिस भेजा गया है।

Amitabh-bachchan

जबलपुर निवासी पीडी बाखले ने डेमोक्रेटिक लायर्स फोरम के साथ मिलकर कंज्यूमर फोरम की शरण ली है। उनकी ओर से जारी परिवाद में आरोप लगाया गया है कि अभिनेता अमिताभ बच्चन ने नवरत्न तेल बनाने वाली कंपनी को अपनी व्यापक लोकप्रियता का फायदा उठाने के लिए अवसर देने की गलती की है। उनके इस आचरण से उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम-1986 के प्रावधानों का उल्लंघन हुआ है। साथ ही कंपनी का भ्रामक विज्ञापन सेवा में कमी के दायरे में भी आता है।

नवरत्न तेल के विज्ञापन में अमिताभ बच्चन ठंडा-ठंडा, कूल-कूल कहते नजर आते हैं। वे यह भी दावा करते हैं कि सरदर्द, बदन दर्द, थकान और बालों की समस्या से यह तेल राहत दिलाता है। लेकिन वे यह साफ नहीं करते कि यह तेल वाकई ठंडा-ठंडा, कूल-कूल है या नहीं? यदि यह जड़ी-बूटियों से मिलकर बना है, तो उनकी मात्रा क्या है? जड़ी-बूटी मिली होने की सूरत में यह तेल नहीं औषधि की श्रेणी में आ जाएगा। जिसके लिए लाईसेंस अनिवार्य है।

शिकायत करने वाले का दावा है कि नवरत्न कंपनी के पास लाइसेंस नहीं है। इसलिए उत्पात को तत्काल बंद कराया जाए और भ्रामक विज्ञापन दिखाने के लिए 15 लाख की क्षतिपुर्ती की जाए।


कमेंट करें