नेशनल

मेट्रो में गले लगने पर भीड़ ने की कपल की पिटाई, कहा- कमरा लेकर क्यों नहीं मिलते?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2762
| मई 1 , 2018 , 19:47 IST

कोलकाता मेट्रो में मंगलवार को एक कपल को पीटने का मामला सामने आया है। आरोप है कि यह जोड़ा मेट्रो में एक-दूसरे को गले लगा रहा था, जिसे देखकर वहां मौजूद लोगों को गुस्सा आ गया।

घटना दम-दम मेट्रो स्टेशन की है जहां पर कुछ लोगों ने कपल की पिटाई कर दी। चश्मदीदों के अनुसार, मेट्रो ट्रेन के अंदर कपल एक दूसरे के काफी नज़दीक खड़े थे और सफर के दौरान वो एक दूसरे से गले लग रहे थे।इस पर एक बुज़ुर्ग ने आपत्ति जताई, जिससे दोनों में बहस होने लगी। बाद में भीड़ से कुछ और लोग भी बुज़ुर्ग के पक्ष में आ गए।

उनमें से कुछ लोगों ने कपल को धमकी दी कि दम-दम स्टेशन उतरो, फिर बताते हैं। जैसे ही दम-दम स्टेशन आया, कुछ लोगों ने लड़के को ट्रेन से नीचे खींच लिया और लात-घूंसों से पिटाई करने लगे। पिटाई करने वाले लोग कह रहे थे कि कमरा लेकर क्यों नहीं मिलते? इस दौरान लड़की बीच बचाव में आई, पर कोई नहीं माना। लड़की भी चोटिल हुई। बाद में भीड़ से ही कुछ और लोगों ने कपल का बचाव किया। कुछ लोगों ने मोबाइल से इस घटना की तस्वीरे खींच लीं जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

कहा जा रहा है कि इस बहस की शुरुआत एक बुजुर्ग की वजह से हुई। फिर मामला इतना बढ़ गया कि बात पिटाई तक पहुंच गई।

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। लेखिका तसलीमा नसरीन ने भी घटना को लेकर ट्वीट किया है।

उन्होंने लिखा कि कोलकाता मेट्रो में एक कपल ने एक दूसरे को गले लगाया तो इससे कुछ बुजुर्ग लोग नाराज़ हो गए। उन्होंने कपल की पिटाई कर दी। नफरत की घटनाएं लोगों को स्वीकार्य हैं लेकिन प्रेम को अश्लील माना जाता है।

कई लोगों ने इस तरह के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। घटना के दौरान दूसरे यात्रियों ने जोड़े को किसी तरह बचाया। बताया गया है कि पिटाई करने वाले लोगों में अधिकतर अधेड़ और उम्रदराज लोग थे। इस बारे में पुलिस के सूत्रों से पता चला है कि किसी ने भी घटना की कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है।


कमेंट करें